इमरान खान ने पीएम मोदी को भेजा बधाई सन्देश, मिला ये जवाब
इमरान खान ने पीएम मोदी को भेजा बधाई सन्देश, मिला ये जवाब
Share:

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा था. उसके बाद आठ जून को एक खत लिखकर दोनों देशों के बीच वार्ता का अनुरोध भी किया था. उसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने उनको पत्र भेजा है. इसमें पीएम मोदी मोदी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच रिश्ते तभी सुधर सकते हैं जब पाकिस्तान आतंकवाद पर ठोस कार्रवाई करे.

गौरतलब है कि, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने आठ जून को अपने पीएम मोदी को एक पत्र भेजते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे समेत सभी सुलह योग्य समस्याओं के समाधान के लिए नई दिल्ली के साथ इस्लामाबाद बातचीत करना चाहता है. दरअसल, उससे एक दिन पूर्व भारत ने कहा था कि बिश्‍केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर बैठक से इतर दोनों नेताओं के बीच कोई बातचीत नहीं होगी.  भारत के पीएम पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए मोदी को बधाई देते हुए इमरान खान ने पत्र में लिखा था कि दोनों राष्ट्रों के बीच बातचीत ही दोनों देशों के लोगों को गरीबी से उबरने में सहायता करने का एकमात्र समाधान है तथा इसके लिए यह आवश्यक है कि क्षेत्रीय विकास के लिए साथ मिल कर कार्य किया जाए. 

इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा समेत सभी समस्याओं का हल चाहता है. पीएम मोदी के सत्ता में वापस आने के बाद यह दूसरा अवसर है जब पाकिस्तानी पीएम ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिल कर काम करने की आकांक्षा जाहिर की थी.

जन्मदिन पर नाराजगी भूल बड़े नेताओं से मिले राहुल

दिल्ली में सरकारी जमीन पर तेजी से बढ़ रही मस्जिदें, आप और कांग्रेस कर रही नज़रअंदाज़

तीन पार्टियों ने भेजी एक देश-एक चुनाव को लेकर अपनी राय, अब पीएम बनाएंगे सुझाव के लिए कमेटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -