तमिलनाडु के प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया ऐलान

तमिलनाडु के प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया ऐलान
Share:

चेन्नई: देश में कोरोना के केस अब बहुत हद तक कम हो गए हैं. किन्तु खतरा पूरी तरीके से टला नहीं है. यही कारण है कि सरकार टीकाकरण पर बहुत अधिक ध्यान दे रही है. इसी क्रम तमिलनाडु सरकार भी टीकाकरण को लेकर एक अहम कदम उठाने जा रही है. राज्य सरकार की तरफ से बताया गया है कि निजी अस्पतालों में भी जल्द मुफ्त कोरोना टीकाकरण आरंभ होगा. इसके लिए राज्य की कई कंपनियों के CSR फंड का उपयोग किया जाएगा.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने टीकाकरण पर समन्वय बैठक का नेतृत्व करने के बाद मीडियाकर्मियों को बताया कि तमिलनाडु को जुलाई माह के लिए 72 लाख वैक्सीन डोज़ दी गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य सरकार प्राइवेट अस्पतालों में भी मुफ्त टीकाकरण की योजना बना रही है. इसके लिए CSR फंडिंग का उपयोग किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों को आवंटित वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएंगी और CSR फंडिंग का इस्तेमाल टीकों के खर्च को वहन करने के लिए किया जाएगा.

बता दें कि, तमिलनाडु के निजी अस्पतालों को अब तक 18,70,520 वैक्सीन की डोज़ मिल चुकी हैं. इसमें से 13,31,613 डोज़ दी जा चुकी हैं और 5,38,907 खुराक अभी भी अस्पतालों में स्टॉक में हैं. सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य सरकार वैक्सीन के CSR फंडिंग विवरण ऑनलाइन पब्लिश करेगी.

भारी मानसून के बीच मनीला से लगभग 15,000 लोगों को किया गया शिफ्ट

लगातार गिरते जा रहे है सोने के दाम, जानिए आज का भाव

विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -