ईद के मौके पर राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी बधाई
ईद के मौके पर राष्ट्रपति और PM मोदी ने दी बधाई
Share:

नईदिल्ली। भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देशवासियों को ईद के अवसर पर शुभकामनाऐं दीं। उन्होंने कहा कि ईद सभी के जीवन में समृद्धि लाएगा और एकता और भाईचारे में हमारे विश्वास को सुदृढ़ करेगा,जो भारत की समग्र सांस्कृतिक विरासत रहा है। राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपने बधाई संदेश में कहा,ईद के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे भारतीय मुस्लिम भाइयों और बहनों को, हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि ईद का यह पर्व लोगों के लिए प्रसन्नता लाएगा। लोग शांति व समृद्धि के साथ रहेंगे। उनका कहना था कि मानवता की सेवा हेतु सभी को समर्पित होना चाहिए। ईद के अवसर पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देशवासियों को शुभकामना देते हुए कहा कि सभी देशवासियों को ईद की शुभकामना। उन्होंने यह भी कहा कि रमजान के पवित्र माह के समापन के बाद ईद मनाई जाती है।

ईद का त्यौहार करूणा, उदारता को मजबूत करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को प्रसारित होने वाले रेडियो प्रसारण मन की बात में सभी को ईद मुबारक कहा था। उनका कहना था कि ईद पवित्र पर्व है इससे राष्ट्र को आगे ले जाने की प्रेरणा मिलती है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी और देश की समृद्धि एवं एकता की कामना की। उनका कहना था कि सभी के दिलों में क्षमा, त्याग व परोपकार ईद के मौके से ही आता है।

वीडियो में देखिए, रास्ते में कुछ इस तरह ईद मुबारकबात देते नजर आए ये दोनों लड़के

Video : ईद पर कुछ ऐसा होता है माहौल

सउदी-यूएई में दिखा चांद, देश में कल मनेगी ईद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -