कारगिल युद्ध के लिए राष्ट्रपति ने दिया इजरायल को धन्यवाद
कारगिल युद्ध के लिए राष्ट्रपति ने दिया इजरायल को धन्यवाद
Share:

जेरूसलम : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इन दिनों इज़राईल के दौरे पर हैं। इज़रायल की संसद कनेसेट को संबोधित करते हुए उन्होंने इजरायल को कारगिल युद्ध में सहायता करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दोनों ही देशों के रिश्ते इस सहायता के बाद नए तरह से सामने आए। हालांकि उन्होंने अपने उद्बोधन में फलस्तीन का उल्लेख नहीं किया। मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे भेंट कर कहा कि भारत इजरायल को पसंद कर रहा है।

मुखर्जी के संबोधन के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेयरी एग्रीकल्चर और दूसरे कामों को इजरायल के समर्थन के बगैर आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। नेतन्याहू द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अधिकांशतः उनसे चर्चा करते हैं। नेतन्याहू द्वारा यह भी कहा गया कि इजरायल आतंक का सामना कर रहा है।

उन्होंने यह भी दोहराया कि फलस्तीनियों को इजरायल को एक्सेप्ट भी करना होगा। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भारत और इजरायल को डेयरी और कृषि क्षेत्र में साथ आना होगा। इस मामले में यह भी कहा गया कि फलस्तीनियों को इजरायल को स्वीकार भी करना होगा। वह इससे उबर जाएगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -