डोनाल्ड ट्रंप ने की नई इमिग्रेशन पाॅलिसी की घोषणा
डोनाल्ड ट्रंप ने की नई इमिग्रेशन पाॅलिसी की घोषणा
Share:

वाशिंगटन। अमेरिका का रेसिडेंस कार्ड मेरिट के आधार पर मिलेगा। जी हाॅं, यदि ऐसा होता है कि भारत सहित कई देशों को लाभ होगा। फिलहाल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इमिग्रेशन सिस्टम की घोषणा की गई थी। अमेरिका की सरकार ने रिफाॅर्मिंग अमेरिकन इमिग्रेशन फाॅर स्ट्राॅंग एम्प्लाॅयमेंट एक्ट लाने की बात कही है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इमिग्रेशन सिस्टम की घोषणा की। हालांकि फिलहाल अमेरिका में लाॅटरी तंत्र चल रहा है।

यदि नया सिस्टम लागू हुआ तो लाॅटरी सिस्टम समाप्त हो जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार जो नया नियम लागू हुआ है उसमें रेसिडेंस कार्ड ऐसे लोगों को मिलेगा जो इंग्लिश बोलने की योग्यता, पढ़ाई और अच्छी जाॅब को ध्यान में रखकर दिया जाएगा। इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस नियम से अन्य देशों के लोगों को अमेरिका हेतु ग्रीन कार्ड मिलेगा। इतना ही नहीं गरीबी भी कम हो जाएगी।

तो टैक्स का भुगतान करने वालों का पैसा सेव होगा। ट्रंप ने कहा कि अब इस नियम से अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। गौरतलब है कि अमेरिका में एच 1 बी वीज़ा को लेकर नियम कड़े करने के चलते भारत समेत अन्य देशों के लोग मुश्किल का अनुभव कर रहे थे। विशेषकर आईटी प्रोफेशनल्स परेशानियों का अनुभव कर रहे थे। यह वीज़ा ऐसे लोगों को दिया जाता है जो कि सिकल्ड और विशेष कार्य करने के लिए अमेरिका जाना चाहते हैं।

उत्तर कोरिया ने किया समुद्र में मिसाईल दागने का परीक्षण

अमेरिका ने लगाया वेनेजुएला के प्रेसिडेंट निकोलस मादुरो पर प्रतिबंध

मसूद अजहर पर प्रतिबंध को लेकर चीन ने फिर बनाया बहाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -