ISIS पर आक्रामक हमले करना जारी रखेगा अमेरिका
ISIS पर आक्रामक हमले करना जारी रखेगा अमेरिका
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भले ही जल्द रिटायर होने वाले हो, लेकिन देश के प्रति उनके समर्पण में अब भी कोई बदलाव नहीं आया है। ओबामा ने आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ लोहा लेने का संकल्प लेते हुए कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश सभी मोर्चों पर इस्लामिक स्टेट को आक्रामक रूप से निशाना बनाना जारी रखेंगे।

कल पेंटागन में सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ओबामा ने कहा कि छोटे आतंकी समूह जो लोगों को मारते है और खुद की जान देने को हमेशा तैयार रहते है, को रोकना मुश्किल है। उन्होने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश अब भी आईएसआईएस पर लगातार सख्ती बरत रहे है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें रोकना मुश्किल है।

ओबामा ने बताया कि हम आईएसआईएस के कमांडरों और नेताओं का लगातार सफाया कर रहे है। इनमें आईएस का उप युद्धमंत्री बसीम मुहम्मद अल-बजरी, मोसुल में शीर्ष कमांडर हातिब तालिब अल-हमदुनी और समूह का युद्धमंत्री उमर अल-शिशानी शामिल हैं। आंतकी संगठन का कोई भी नेता अब सुरक्षित नहीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकी संगठन को मालूम है कि उनकी हार होनी है और वो अपने आकाओं को संदेश देने के दौरान इस बात का जिक्र भी कर रहे है कि मोसुल और रक्का में उनकी हार हो सकती है। ओबामा ने कहा कि आईएसआईएस कोई अजेय नहीं है, हम उसे हरा देंगे। लेकिन अमेरिका यह भी मानता है कि ये काम जटिल जरुर है।

भारतीय शेफ को मारा और आईएसआईएस कहा

हिलेरी ISIS की संस्थापक हैः ट्रंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -