TVS ने पेश की लगभग 1 लाख कीमत की नयी Apache RTR 200 4V बाइक
TVS ने पेश की लगभग 1 लाख कीमत की नयी Apache RTR 200 4V बाइक
Share:

भारत की दोपहिया निर्माता कंपनी TVS की नयी बाइक की तस्वीरें तो काफी पहले ही लीक हो चुकी थी. पर अब कंपनी ने आधिकारिक रूप से  अपने नयी  Apache RTR 200 4V बाइक का  भारत में टेस्ट शुरू किया है. कंपनी ने इस बाइक के इसके पहले की बाइक्स से बेहतर होने की बात कही है. 

अगर इस बाइक के नए फीचर्स की बात करे जो इसे अन्य बाइक्स से अलग बनाते है तो उनमे मुख्य रूप से है: लैप टाइमर, हाई स्पीड रिकॉर्डर, शॉर्टस्ट डिस्टेंस रिकॉर्डर और हर बार इग्निशन ऑन करने पर 'Race On मेसेज आना आदि.

इस बाइक के इंजन पर गौर करे तो इसमें 198cc फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर, आयल-कूल्ड इंजन आपको मिलेगा. साथ ही इसमें Bosch द्वारा बनाया गया EFI मोटर सिस्टम, जो 8500rpm पर 20.7bhp की पावर जनरेट कर सकता है, शामिल किया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि 6- स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह बाइक 129 kmph की टॉप स्पीड तक जाने का दम रखती है. साथ ही यह 0 से 110 kmph तक आसानी से पहुंच जाएगी.

इस बाइक के सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल-चैनल ABS के 270mm फ्रंट और 240mm रियर डिस्क ब्रेक्स मौजूद रहेंगे. इसके अलावा स्ट्रीट-फाइटर स्टाइल से बने इस बाइक के अन्य फीचर्स में डेटाइम रनिंग LEDs, कम्फ़र्टेबल सीट्स, LED टेल लैंप, क्लियर लेंस टर्न इंडीकेटर्स, वेवी एलाय व्हील्स, आल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, दो ट्रिप मीटर्स, गियर इंडिकेटर, गियर शिफ्ट लाइट और सर्विस रिमाइंडर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

कंपनी के मुताबिक इस बाइक की कीमत 1.07 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू की जाएगी वही इसकी उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -