पेश हुआ दुनिया का सबसे छोटा पेनड्राइव

पेश हुआ दुनिया का सबसे छोटा पेनड्राइव
Share:

CES 2018 में इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद निर्माता कम्पनी सैनडिस्क ने अपना एक नया यूएसबी C टाइप पेन ड्राइव पेश किया है. लास वेगास में चल रहे इस आयोजन में कंपनी ने नए पेन ड्राइव की घोषणा की. अपने इस नए डिवाइस को लेकर कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की सबसे छोटी पेन ड्राइव है. कंपनी के मुताबिक इस पेन ड्राइव की स्टोरेज 1TB की है. आपको बता दें कि कंपनी की ये पेन ड्राइव सबसे ज्यादा स्टोरेज के साथ तो आती है लेकिन इस पेन ड्राइव से ज्यादा स्टोरेज वाली पेन ड्राइव पहले ही पेश की जा चुकी है.

साल 2017 में Kingston ने 2TB स्टोरेज वाली फ्लैश पेन ड्राइव को दुनिया के सामने पेश किया था. हालांकि साइज़ के मामले में Kingston की पेन ड्राइव सैनडिस्क की पेन ड्राइव से काफी बड़ी है. सैनडिस्क की इस नई पेन ड्राइव का इस्तेमाल किसी भी पीसी या एंड्रॉयड फोन में आसानी से किया जा सकता है. सैनडिस्क ने यूजर्स की सुविधा के लिए अपनी इस डिवाइस को काफी स्लिम बनाया है.

हालांकि फिलहाल कंपनी की इस नई पेन ड्राइव की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है. लेकिन कुछ टेक जानकारों का मानना है कि कंपनी अपनी इस डिवाइस को 22,216 रुपये की कीमत के आस-पास रख सकती है.

 

इस कंपनी ने लॉन्च किए चार नए लैपटॉप

फ्लिपकार्ट पर Apple Week शुरू

सोनी ने लांच किये दो मिड रेंज और एक बजट स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -