सोनी ने लांच किये दो मिड रेंज और एक बजट स्मार्टफोन
सोनी ने लांच किये दो मिड रेंज और एक बजट स्मार्टफोन
Share:

लॉस वेगास कन्वेंशन सेंटर में आज से कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो की शुरुआत हो गई है. ये शो 9 से 12 जनवरी तक चलेगा. इसमें इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने लेटेस्ट गैजेट्स और नई टेक्नोलॉजी को इंट्रोड्यूस करेगी. अब कई कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स को शो के शुरू होने से पहले ही इंट्रोड्यूस कर दिया है. हाल ही में सोनी ने दो मिड रेंज और एक बजट फ़ोन अनाउंस किये है. कुछ लीक्स के बाद सोनी अपने नए स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्स ए 2, एक्स ए 2 अल्ट्रा और एल 2 लांच कर दिए है.

एक्सपीरिया  एक्स ए2 और एक्स ए2 अल्ट्रा पिछले साल लांच हुए एक्स ए और एक्स ए अल्ट्रा के अपग्रेडेड वर्ज़न है. और बजट स्मार्टफोन एक्सपीरिया एल2 2013 में लांच हुए एक्सपीरिया एल का अपडेटेड वर्ज़न है. 

एक्सपीरिया एक्स ए2 और एक्सपीरिया एक्स ए 2 अल्ट्रा के स्पेसिफिकेशन पर अगर नज़र डाली जाए तो दोनों में ही 2.2 गीगाहर्टज का ऑक्टाकोर स्नैपड्रगन 630 प्रोसेसर डाला है जो कि 14 एनएम मोबाइल प्लेटफार्म पर एड्रीनो 508 जीपीयू के साथ काम करता है. दोनों ही एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन एंड्राइड ओरिओ 8.0 के साथ आ रहे हैं. इसके आलावा डिस्प्ले पर जाते है तो एक्स ए2 में 5.5 इंच का डिस्पले और एक्स ए अल्ट्रा 2 में 6 इंच का डिस्प्ले है. दोनों के ही डिस्प्ले फुल एचडी है जो की इमेज एनहान्स टेक्नालॉजी के साथ आ रहे है. इसमें गोरिल्ला गिलास प्रोटेक्शन भी दिया गया है.

सोनी ने कैमरे पर किया सबसे ज्यादा फोकस 

दोनों फ़ोन के कैमरे की अगर बात की जाए तो दोनों में रियर कैमरा 23 मेगापिक्सल 1/2.3″ एक्समोस आर एस सेंसर है. इसमें हाइब्रिड ऑटोफोकस है और 84 डिग्री का वाइड - एंगल  f/2.0 लेंस लगा है जो फोटोज की क्लैरिटी पर बेहतर तरीके से काम करेगा. सेल्फी क्रेज़ को देखते हुए सोनी ने अपने फ्रंट कैमरे पर काफी ज्यादा काम किया है. एक्सपीरिया  एक्स ए 2 में फ्रंट कैमरे को देखे तो इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर है और एक्सपीरिया  एक्स ए 2 अल्ट्रा में डॉल फ्रंट कैमरा डाला गया है जो 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के साथ आ रहा है. एक्स ए 2 में 120 डिग्री का f/2.4 वाइड एंगल लेंस लगा है जो की 1/4″ एक्समोर आर सेंसर पर काम करेगा और सेल्फीज़ को बेस्ट सेल्फीज़ बनाएगा और अगर बात की जाए एक्स ए 2 अल्ट्रा की तो इसमें लगे ड्यूल कैमरे फ़्लैश के साथ सुपर वाइड एंगल के साथ आ रहे है. 

इंटरनल मेमोरी होगी यूज़र्स के लिए सफिशिएंट 

इसके आलावा इन स्मार्टफोन्स में बैक साइड में फिंगर प्रिंट सेंसर लगा है और 4 जी सुविधा भी इन फ़ोन्स में मिलेगी. मेमोरी और रेम देखे तो एक्स ए 2 अल्ट्रा में 4GB रैम, 32 जीबी/64जीबी इंटरनल मेमोरी है जो की 256 जीबी तक एक्सपैंडिबल की जा सकती है. एक्स ए2 अल्ट्रा 3GB रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आ रहा है जिसे 256 जीबी तक एक्सपेंडेबल की जा सकती है. दोनों ही ड्यूल सिम के साथ उपलब्ध होंगे. एक्स ए2 में 3300 एमएएच की बैटरी लगी है और एक्स ए2 अल्ट्रा 3580  एमएएच  बैटरी के साथ आ रहा है. 

ये स्मार्टफोन्स सिल्वर, ब्लू, गोल्ड और पिंक कलर में बाजार में उपलब्ध होंगे. इसके अलावा मार्केट में इसकी उपलब्धता फरवरी तक होगी. 

ये है बजट स्मार्टफोन एक्सपीरिया एल 2 के स्पेसिफिकेशन 

5.5 इंच फुल एच डी डिस्प्ले विथ इमेज एन्हांस टेक्नोलॉजी, कोर्निंग गोरिल्ला गिलास प्रोटेक्शन.
1.5 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर मीडिया टेक एम टी 6737 टी प्रोसेसर विथ 720 जीपीयू 
3 जीबी रेम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी, 256  जीबी तक माइक्रो एस डी के साथ बढ़ाया जा सकता है.
एंड्राइड 7.1.1  नॉगट, डुयल सिम

13  मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा विथ एलईडी फ़्लैश, 1/3.06″ सेंसर, f/2.0 अपर्चर लेंस 
8 एमपी फ्रंट फेसिंग कैमरा विथ 120° वाइड -एंगल  f/2.4 अपर्चर  लेंस , 1/4″ इमेज  सेंसर 
फिंगरप्रिंट  सेंसर 
3.5 एमएम ऑडियो  जैक, एफएम रेडियो 
डाइमेंशन्स : 150 x 78 x 9.8 एमएम, वेट : 178 ग्राम
4G वाल्ट, वाई फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ  4.2, जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप C
3300 एमएएच बैटरी विथ क्नोवो अडाप्टिव चार्जिंग 

अपनी फोटो के साथ सोनारिका ने दिखाई आने वाले शो की झलक

पोरस का विशाल सेट कर रहा है दर्शको को आकर्षित

लड़कियां घर में बंद नहीं रखी जा सकती- डायना खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -