पतंगबाजी के दौरान ड्रोन से निगरानी की तैयारी
पतंगबाजी के दौरान ड्रोन से निगरानी की तैयारी
Share:

इंदौर। पतंगबाजी में इस्तेमाल किये जाने वाले चाईनीज़ मांजे पर प्रशासन के द्वारा रोक लगा दी गई थी, पर कुछ खास कार्रवाही नहीं की गई , इसके चलते शहर में खुले आम बिक रहा है ये जानलेवा मांजा जिससे कई लोगो को क्षति पहुंच रही है। इस मांजे ने कई शहरों में कई लोगो की जान ली है जैसे वडोदरा के राष्ट्रस्तरीय हॉकी प्लेयर की जान भी इस मांजे ने ले ली। शहर के तेजाजीनगर में एक युवक के कपाल पर 15 टाँके आए, कारण पतंगबाजों का यह चाइनीज़ मांजा। नतीजन जिला प्रशासन ने धारा 144 के तहत इस मांजे की बिक्री पर रोक लगा दी है, जो भी व्यक्ति इस प्रकार की डोरे बेचता पकड़ा जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सख्ती दिखाते  हुए कहा है कि जो भी यह मांजा बेचेगा, उस पर रासुका की करवाई की जाएगी साथ ही उनके घरों और दुकानों को भी तोड़ दिया जाएगा। पुरे मध्यप्रदेश में इस मांजे को प्रतिबंधित किया गया है। आदेशों का पालन करे अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहे। 

सिर्फ बेचने वाले पर ही नहीं बल्कि खरीदने वाले पर भी कार्रवाई की जाएगी। शहर की छतों पर प्रशासन ड्रोन की मदद नज़र रखेगा और चाइनीज़ मांजे से पतंगबाजी करते पकड़े गए लोगो के खिलाफ आदेशानुसार कार्रवाई करेगा।   

पलक पांवड़े बिछा कर बैठा शहर, पतंग और तिरंगे से सजा बाजार

अचानक डांस करने लगा चोरी करने आया शख्स, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इस दिन राज्य में रहेगी सरकारी छुट्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -