ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, 1 रुपये क्लीनिक स्टाफ ने ऐसे की सहायता
ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, 1 रुपये क्लीनिक स्टाफ ने ऐसे की सहायता
Share:

मुंबई: कोंकण कन्या एक्सप्रेस से एक गर्भवती महिला रेल में सफर कर रही थी. इसी दौरान उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसके बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया. यह किसी फिल्म का कथानक नहीं बल्कि वास्तविक घटना है. यह मामला मुंबई के ठाणे स्टेशन से प्रकाश में आया है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को एक 20 वर्ष की गर्भवती महिला कोंकण कन्या एक्सप्रेस से मुंबई जा रही थी.

यात्रा के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई और ठाणे स्टेशन पर उसने बच्चे को जन्म दिया. जानकारी के अनुसार, यात्रा के दौरान जब ठाणे स्टेशन पर महिला उतरी तो एक रुपये क्लनिक स्टाफ ने उसकी सहायता की. महिला को दर्द में देखकर एक रुपये क्लीनिक स्टाफ ने उसकी सहायता की, जिसके बाद महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद नर्सिंग स्टाफ ने मां और नवजात के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई है. 

सेंट्रल रेलवे और 'मैजिकदिल' के संयुक्त सहयोग से घाटकोपर रेलवे स्टेशन पर 'वन रुपी क्लिनिक' का शुभारंभ किया गया था. जिसके बाद इसका विस्तार रेलवे स्टेशनों पर किया गया. इसके तहत मरीजों को जहां आपातकाल सेवाएं निःशुल्क मुहैया होती है. वहीं 1 रुपये का ओपीडी पेपर लेकर मरीज डॉक्टरों से उपचार भी ले सकते हैं. इसके साथ ही, रियायती दामों पर उन्हें दवा भी क्लिनिक द्वारा मुहैया कराई जाएगी. आपको बता दें कि सेंट्रल रेलवे पर रोजाना 38 लाख यात्री यात्रा करते हैं, ऐसे में इस पहल के माध्यम से यात्रियों समेत आम लोगों को काफी लाभ मिलता है.

खबरें और भी:-

वित्त मंत्रालय ने दी ईपीएफ पर 8.65 प्रतिशत ब्याज दर को दी मंजूरी

जल्द ही बाजार में दिखाई दे सकता है 20 रुपये का नया नोट

एयर इंडिया के यात्रियों को मिली राहत, 5 घंटे से ठप्प पड़ा सर्वर हुआ ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -