वर्कआउट से पहले खाए यह चीजें, तेजी से कम होगा आपका वजन
वर्कआउट से पहले खाए यह चीजें, तेजी से कम होगा आपका वजन
Share:

वजन घटाने के लिए एक्सरसाइज करना सबसे अधिक जरूरी है। जी हाँ और अगर देखा जाए तो वर्कआउट के लिए स्टैमिना और एनर्जी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। दुनिया में कई लोग हैं जो जब वजन घटाने की शुरुआत करते हैं, तो एक्सरसाइज करने से पहले न तो कुछ खाते हैं और न ही कुछ पीते हैं। ऐसा होने के चलते उनका वजन कम नहीं होता। हालाँकि एक्सरसाइज के दौरान आपको पूरी एनर्जी मिले इसके लिए कुछ खाना जरूरी है और एक्सरसाइज या योग से पहले जो कुछ भी खाया जाता है, उसे प्री-वर्कआउट फूड कहा जाता है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

ओट्स- ओट्स, फाइबर, कार्ब्स और कई तरह के पोषक तत्वों का खजाना है। जी हाँ और एक्सरसाइज करने से पहले ओट्स का सेवन करने से वजन तेजी से घटता है। इसी के साथ ही ओट्स लंबे समय तक शरीर को एनर्जी देता है, जिससे एक्सरसाइज के दौरान थकान कम होती है।

केला -  केला विटामिन सी, फाइबर, आयरन, विटामिन बी6, मैग्नीशियम, पोटेशियम, कॉपर, मैंगनीज जैसे कई पोषक तत्वों का खजाना है। ऐसे में वर्कआउट से पहले केले का सेवन करने से शरीर में लंबे समय तक एनर्जी बनी रहती है।

पीनट बटर और किशमिश- पीनट बटर प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है। ऐसे में वर्कआउट करने से पहले पीनट बटर और किशमिश का सेवन करने से ये शरीर का स्टेमिना और एनर्जी बढ़ाने में मदद करते हैं।

ग्रीक योगर्ट- ग्रीक योगर्ट में प्रोटीन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। ऐसे में वर्कआउट से पहले ग्रीन योगर्ट का सेवन करने से शरीर से पसीना ज्यादा निकलता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है।

नट्स - नट्स का सेवन वजन घटाने और बढ़ाने दोनों के लिए कर सकते हैं। जी दरअसल नट्स में हेल्दी फैट, प्रोटीन, कुछ मात्रा में कार्बोहाइड्रेट और फाइबर पाया जाता है। नट्स एनर्जी लेवल को तुरंत बढ़ा देते हैं, और इससे आपको लाभ मिलता है।

सितंबर के महीनेमें तेजी से फैलते हैं ये रोग, जानिए नाम, लक्षण और बचाव के उपाय

दुबलेपन से हैं परेशान तो रोज घी के साथ खाए यह चीज, तेजी से बढ़ेगा वजन

मखाना डोसा से करें दिन की शुरुआत, सेहत के लिए है फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -