प्राइवेट हॉस्पिटलों में 930 के हुए कोरोना टेस्ट, तीन दिनों में मिले 100 से अधिक संक्रमित केस
प्राइवेट हॉस्पिटलों में 930 के हुए कोरोना टेस्ट, तीन दिनों में मिले 100 से अधिक संक्रमित केस
Share:

लखनऊ: COVID-19 के अधिक संक्रमित प्राइवेट हॉस्पिटलों में पहुंच रहे हैं. इस बात की पुष्टि तीन दिनों से हो रहे एंटीजन जांच से हुई है. 34 हॉस्पिटलों में किए गए 930 लोगों के टेस्ट में टोटल 145 सकारात्मक मिले हैं. जो कि सकारात्मक आने वालों का औसत 16 फीसदी के लगभग है. तीनों दिनों के नतीजे को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट 20 तथा प्राइवेट हॉस्पिटलों में एंटीजन जांच आरम्भ करने के प्रस्ताव पर चर्चा कर रहा है. 

साथ ही कहा जा रहा है कि एक-दो दिन में इस पर निर्णय कर लिया जाएगा. हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रतिदिन होने वाले लगभग तीन हजार एंटीजन, आरटीपीसीआर टेस्ट की तुलना में सकारात्मक आने वालों का रेसियो नौ से 10 फीसदी के समीप है. परन्तु इन प्राइवेट हॉस्पिटलों में तीन दिनों में हुए टेस्ट में छह फीसदी ज्यादा संक्रमित मतलब कुल 16 फीसदी संक्रमित प्राप्त हो रहे हैं. ये संक्रमित वे हैं, जो ओपीडी में दिखाने के लिए पहुंचे, तथा लक्षण देखकर उनका कोरोना का टेस्ट कराया गया. 

वही तीन दिनों में कुल 930 व्यक्तियों का टेस्ट किया गया है. इसमें प्रथम दिन 35, दूसरे 45 तथा तीसरे दिन 60 सकारात्मक मिले. COVID-19 के नोडल अफसर डॉ. ऋषि सहाय ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि ये टेस्ट कुल 34 प्राइवेट हॉस्पिटल में हुए है. यह एक पोसिटिव नतीजा है. प्राइवेट हॉस्पिटलों से भी प्रतिदिन सकारात्मक केस प्राप्त हो रहे थे, किन्तु उनकी संख्या कम होती थी. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

मुंबई में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.8 रही तीव्रता

कुत्ते ने मचाया आतंक, सोते हुए लोगों को बनाया अपना शिकार

झारखंड में जारी हैं कोरोना का कहर, सामने आए 1587 नए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -