प्रयागराज, आगरा रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय मानकों में अपग्रेड होगा
प्रयागराज, आगरा रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय मानकों में अपग्रेड होगा
Share:

प्रयागराज : वाराणसी में मंडुआडीह रेलवे स्टेशन के बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय मानक में अपग्रेड किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) जोन के दो और रेलवे स्टेशनों कानपुर सेंट्रल और आगरा कैंट का जल्द ही नवीनीकरण किया जाएगा।

एनसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शिवम शर्मा ने कहा "पहले, भारतीय रेलवे विकास निगम (आईआरडीसी), जो कुछ महीने पहले भंग कर दिया गया था, रेलवे स्टेशन की सुविधाओं के नवीनीकरण के प्रभारी थे। उसके बाद, सुधार कार्य एनसीआर के प्रयागराज डिवीजन के तहत प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल, आगरा डिवीजन के तहत आगरा कैंट और झांसी डिवीजन के तहत ग्वालियर जंक्शन के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज पुनर्विकास, जिसमें हवाई अड्डे जैसी सुविधाएं शामिल होंगी, पर लगभग 400 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है।

प्रयागराज जंक्शन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने की योजना 2018 में बनाई गई थी, लेकिन 2019 में कुंभ मेला और उसके बाद की महामारी के कारण काम रुका हुआ था। रेलवे जंक्शन के दोनों ओर, सिटी साइड और सिविल लाइंस की तरफ, नवीनीकरण योजना के हिस्से के रूप में काम करेगा। यहां बहुमंजिला इमारत बनाकर एक ही छत के नीचे रहने, खाने और जरूरी सामान की खरीदारी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

शादी के दौरान कॉफ़ी पीने जुटे थे लोग, अचानक मशीन में हुआ ब्लास्ट और फिर..

इंदौर में 10 दिसंबर से शुरू होगा राज्य का सबसे बड़ा ओपन थिएटर, जानिए क्या होगी खासियतें

सालों बाद विवादों में घिरी 'कुछ कुछ होता है', जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -