हनुमानजी की पूजा से हो सकता है जीवन की सभी समस्याओ का अंत
हनुमानजी की पूजा से हो सकता है जीवन की सभी समस्याओ का अंत
Share:

ऐसा माना जाता है की हनुमान जी अपने भक्तो पर बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते है. और अगर आपको उनका आशीर्वाद मिल जाये तो आपके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहती है. हनुमान जी की पूजा करने से सभी बिगड़े हुए काम सुधर जाते हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो हनुमानजी की पूजा करने से बहुत जल्दी पूरे हो जाते हैं आइए जानते हैं कौन से हैं वो काम...

1-मंगलवार का दिन हनुमानजी को समर्पित होता है, इस दिन कर्ज से मुक्ति के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है. अगर आपने किसी से कर्ज लिया है तो उसे मंगलवार के दिन ही चुकाए. और कभी भी किसी व्यक्ति को बुधवार और रविवार के दिन उधार न दें. अगर आप लम्बे समय से किसी क़र्ज़ के बोझ के नीचे दबे हुए है और चाह कर भी क़र्ज़ चूका नहीं पा रहे है तो हर मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करे,और फिर  हनुमान जी को नारियल चढ़ाये.

2-ऐसा माना जाता है की हनुमानजी का नाम लेने से ही बहुत प्रेत सब दूर भाग जाते है. अगर आपको किसी एकांत स्थान पर डर लग रहा है तो हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दे,ऐसा करने से कोई भी बहुत प्रेत या बुरी शक्ति आपके पास भी नहीं आ पायेगी.

3-अगर आप रोज नियम से हनुमान चालीसा का पाठ करते है तो हनुमान जी हर प्रकार की दुर्घटना से आपका बचाव करते है. हनुमान चालीसा के अलावा कभी कभी सुंदरकांड और बजरंग बाण भी करना चाहिए.

इन उपायों को करने से मिलती है क़र्ज़ से मुक्ति

घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है फेंगशुई का फू डॉग

जीवन की सभी समस्याओ को दूर करता है नागरबेल का पान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -