गणेश जी की पूजा से मिलती है नौकरी में तरक्की
गणेश जी की पूजा से मिलती है नौकरी में तरक्की
Share:

बुद्धवार के दिन को भगवान् गणेशजी का दिन माना गया है.शास्त्रों में बताया गया है की इस दिन भगवान गणपति की पूजा उपासना करने से जीवन में सुख-शौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस दिन व्रत करने से आपके घर-परिवार में आ रही सारी मुसीबत समस्याएँ एवं परेशानिया दूर हो जाती हैं.बुद्धवार के दिन भगवान गणेश को दही का भोग लगाना बहुत शुभ माना जाता है.

1-बुद्धवार के दिन भगवान गणेशा जी की पूजा करने के लिए सबसे पहले उनके सामने देशी घी का दिया जलाएं फिर चन्दन धूप की जलाये,धुप जलाने के बाद गणेशजी को सफ़ेद फूल और दूर्वा अर्पित करे.और फिर दही में शक्कर मिलाकर उसमें अपनी परछाई देखें और इसी दही को भगवान गणपति को प्रसाद के रूप में चढ़ाये.इन तरीको से भगवान् गणेशजी की पूजा करने से आपके जीवन में कभी भी सुख-समृद्धि की कभी कमी नहीं होगी.

2-अगर आप सौभाग्य की प्राप्ति चाहते है तो इसके लिए बुद्धवार के दिन भगवान गणेशजी को एक साबुत सुपारी चढ़ाकर उसे धुप और दीप दिखाकर उसे अपनी तिजोरी में रख दे,ऐसा करने से आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी.

3-थोड़ी सी दूर्वा को लेकर उसपर मौली के धागे को लपेटकर बांध दे.फिर इसे भगवान गणेशा को चढ़ाये,ऐसा करने से आपको आपकी नौकरी में तरक्की मिलेगी.

4-अगर आपके वैवाहिक जीवन में तनाव रहता है तो इसे दूर करने के लिए बुद्धवार के दिन किसी ब्राम्हण को आटे का दान करे ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन का तनाव दूर हो जायेगा.

 

हनुमान जी की पूजा से मिलती है मन की शक्ति

बुरी शक्तियों से बचाव के लिए लाल फूलो से करे हनुमानजी की पूजा

बुरे सपने के प्रभाव को दूर करता है चाक़ू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -