केंद्र सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाना होगा कानून
केंद्र सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाना होगा कानून
Share:

वाराणसी : विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण तोगडि़या द्वारा केंद्र सरकार से राम मंदिर को लेकर कानून बनाने की मांग की गई। काशी पहुंचे तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है। उनका कहना है कि सोमनाथ मंदिर का निर्माण कानून बनाकर किया गया। वैसे ही श्री राम मंदिर का निर्माण भी जरूर किया जाना चाहिए। विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंहल के निधन के बाद संगठन की कमान को लेकर की जा रही चर्चाओं पर विहिप नेता ने कहा कि विहिप का नेतृत्व तो हिंदू जनता के हाथों में ही है।

उनका कहना था कि हिंदू संगठनों का एक मंच तैयार किया जाना बेहद आवश्यक है। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण तोगडि़या ने काशी पहुंचने पर उपस्थितों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सतुआ बाबा महामंडलेश्वर संतोष दास महाराज से भेंट की। हिंदू संगठनों को एक मंच पर लाए जाने की मंत्रणा भी उन्होंने दी। उनके द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि विहिप नेता और धर्माचार्य इस मामले में निर्णय ले सकते हैं।

संतोष दास द्वारा यह भी कहा गया कि हिंदू संगठन मजबूत हैं उन्हें एकसाथ लाना होगा। श्री राम मंदिर हिंदूओं का मौलिक अधिकार है। न्यायालय ने हिंदूओं के पक्ष में निर्णय लिया। उनका कहना था कि संतों द्वारा राजनीतिक दलों से यह अनुरोध किया गया कि वे मंदिर के मसले पर राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करें। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -