PK ने बांधे पीएम मोदी की तारीफों के पुल, जानिए क्या-क्या कहा ?
PK ने बांधे पीएम मोदी की तारीफों के पुल, जानिए क्या-क्या कहा ?
Share:

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार में पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। इंटरव्यू में जब उनसे पीएम मोदी की खासियत के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो कोई भी भारत जैसे देश का पीएम बनता है, उसके पास वैसे भी बहुत सी ताकत होती हैं, किन्तु यदि पीएम मोदी की सिर्फ एक दो यूएसपी की बात की जाए, तो वो उनका अनूठा अनुभव है।

PK ने कहा कि, यदि आप उनके पिछले 50 वर्षों के करियर को देखें तो उन्होंने 15 वर्ष तो बतौर RSS प्रचारक गुजारे हैं। ये सामाजिक परिवेश में जनता को समझने, उनसे वार्ता करने, उनके साथ जुड़ने का सबसे अच्छा मौका था। फिर, जब वे भाजपा में थे, तब उन्होंने 15 वर्ष राजनीतिक आयोजक के रूप में काम किया। उन्होंने राजनीतिक व्यवस्था के प्रबंधन, तैयारी, संगठनात्मक मुद्दों को इस प्रकार संभाला जैसे संभालना चाहिए। उन्होंने कहा कि, और फिर वह 15 वर्षों तक CM रहे और अब पीएम हैं। ये 45 वर्षों का अनुभव वाकई भारत में अलग है, मैं किसी अन्य राजनेता के बारे में विचार नहीं कर सकता, जिसके पास जमीनी स्तर पर समाज की समझ, राजनीतिक संगठन चलाने और सरकार चलाने के मामले में ऐसा मिश्रित अनुभव हो।

PK ने यह भी कहा कि पीएम मोदी का विशाल राजनीतिक अनुभव उन्हें वोटरों की इच्छाओं और महत्वकांक्षाओं को पूरा करने में सहायता करता है। किशोर ने कहा कि अपने 40-45 साल के अनुभवों की वजह से वे ‘दूसरे अनुमान (सेकंड गेस)’ लगाने में सक्षम होते हैं। PK ने कहा कि, 'पीएम एक अच्छे श्रोता हैं। यह चीज उन्हें सभी दृष्टिकोणों से लाभ उठाने में फायदा देती है। वह अभी भी गलती कर सकते हैं और उन्होंने कई गलती की भी हैं। किन्तु इसे मैं उनके लिए लाभ की तरह आँकूंगा।'

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -