मार्च से बुजुर्गों को लगना शुरू होगी कोरोना वैक्सीन, पैसे देकर प्राइवेट क्लिनिक में भी लगवा सकेंगे टीका
मार्च से बुजुर्गों को लगना शुरू होगी कोरोना वैक्सीन, पैसे देकर प्राइवेट क्लिनिक में भी लगवा सकेंगे टीका
Share:

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज किया जा रहा है, इसी बीच कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का काम तेजी से जारी है, वहीं सरकार ने बुधवार को फैसला लिया कि 60 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों तथा किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 1 मार्च से कोरोना वायरस रोधी टीका सरकारी केंद्रों पर मुफ्त लगाया जाएगा। 

वहीं, प्राइवेट क्लिनिकों एवं केंद्रों पर वे शुल्क देकर भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। पूरे देश में 10 हजार सरकारी केंद्रों और 20 हजार निजी केंद्रों पर यह वैक्सीन लगाई जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में उक्त फैसला लिया गया। बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने फैसले के बारे में जानकारी दी है। यह सवाल किए जाने पर कि क्या लोगों को कोविशिल्ड या कोवैक्सीन में से टीका चुनने का विकल्प होगा, केंद्रीय मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि, भारत ने दो वैक्सीन को मंजूरी दी है और दोनों वैक्सीन प्रभावी हैं और उनकी क्षमता सिद्ध है। 

जब उनसे पूछा गया कि 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने के चरण में क्या प्रधानमंत्री केंद्रीय मंत्रियों को भी टीका लगाया जायेगा, जावड़ेकर ने कहा कि जो लोग टीका लगवाना चाहते हैं, वे 1 मार्च से आरंभ हो रहे अभियान में लगवा सकते हैं।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर परीक्षा हुई शुरू

कोरोना टीकाकरण पर सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन से सरकारी अस्पतालों में लगेगा मुफ्त टीका

लैपटॉप, टैबलेट और पीसी के Mfg को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा उत्पादन के लिए बनाई जा रही है योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -