राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर परीक्षा हुई शुरू

Feb 24 2021 05:58 PM
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर परीक्षा हुई शुरू

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने सोमवार को नीट पीजी 2021 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया। आवेदन प्रक्रिया आज दोपहर तीन बजे शुरू हुई। अभ्यर्थी एनबीई, nbe.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नीट-पीजी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह ध्यान रखना प्रासंगिक है कि ऑनलाइन मोड के अलावा किसी अन्य माध्यम से प्रस्तुत आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

नीट पीजी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की आखिरी तारीख 15 मार्च (रात 11:55 बजे तक) है। जहां अभ्यर्थी 19 से 21 मार्च के बीच अपने आवेदनों को संपादित कर सकते हैं, वहीं सुधार के लिए अंतिम संपादन विंडो 2 अप्रैल से 4 अप्रैल के बीच खुली रहेगी। नीट पीजी 2021 की परीक्षा 18 अप्रैल को होगी। नीट-पीजी 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 अप्रैल 2021 को एनबीई की वेबसाइट https://nbe.edu.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। अपात्र घोषित उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे, "नीट पीजी 2021 सूचना बुलेटिन पढ़ें।

नीट-पीजी 2021 का रिजल्ट 31 मई को घोषित होने की उम्मीद है और इसे एनबीई की वेबसाइट www.natboard.edu.in और https://nbe.edu.in पर प्रदर्शित किया जाएगा। बुलेटिन के अनुसार, https://nbe.edu.in वेबसाइट पर कंप्यूटर आधारित परीक्षा प्रारूप से परिचित होने के लिए उम्मीदवारों के लाभ के लिए डेमो टेस्ट उपलब्ध होगा । अभ्यर्थी 8 अप्रैल 2021 के बाद से डेमो टेस्ट में प्रवेश कर सकेंगे।

सीआईएसएफ में इन पदों पर निकली भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह आएगी शिक्षकों के 19 हजार से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 12वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन