डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में प्रज्ञानन्दा ने जर्मनी के विन्सेंट को दी करारी मात
डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में प्रज्ञानन्दा ने जर्मनी के विन्सेंट को दी करारी मात
Share:

वर्ल्ड के 10 बेहतरीन सुपर ग्रांड मास्टरों के मध्य शुरू हुए डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में इंडिया के ग्रांड मास्टर रमेशबाबू प्रज्ञानन्दा नें निरंतर दो हार के उपरांत जीत से वापसी कर चुके है । पहले राउंड में प्रज्ञानन्दा यूएसए के लेवोन अरोनियन से और दूसरे राउंड में हमवतन डी गुकेश से हार चुके है। तीसरे राउंड में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए प्रज्ञानन्दा नें जर्मनी के विन्सेंट केमर को राय लोपेज ओपनिंग में 43 चालों में हराया और अपना पहला अंक भी बना लिया है।

USA के लेवोन अरोनियन अब प्रतियोगिता में एकल बढ़त पर आ चुके है उन्होने तीसरे राउंड में सफ़ेद मोहरो से सिसिलियन ड्रैगन ओपनिंग में उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक को सिर्फ 30 चालों में मात दी और 2.5 अंको के साथ एकल बढ़त पर पहुँच चुके है। कल तक सयुंक्त बढ़त पर चल रहे इंडिया के डी गुकेश और USA के वेसली सो के मध्य तीसरे राउंड में मुक़ाबला हुआ और बेनतीजा रहा और परिणाम स्वरूप दोनों खिलाड़ी 2 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर बने हुए है। 

बात दें कि अन्य परिणामों में रूस के यान नेपोमनिशी से नीदरलैंड के अनीश गिरि नें और रूस के आन्द्रे इसीपेंकों ने हमवतन यान नेपोमनिशी से बाजी ड्रॉ खेल ली है।

BGT2023, IND vs AUS: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा

शुरू हुई अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज पूजा बोहरा की शादी की रस्मे

बैडमिंटन एशियाई मिश्रित टीम चैंपियनशिप में चीन से हारा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -