प्रदीप सिंह खरोला के हाथ एयर इंडिया की कमान
प्रदीप सिंह खरोला के हाथ एयर इंडिया की कमान
Share:

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को एयर इंडिया के चेयरमैन पद की ज़िम्मेदारी सौंप दी गई है. तीन महीने पहले अस्‍थायी चीफ बनाए गए राजीव बंसल ने खरोला को चार्ज सौंपा. सरकार ने 23 नवंबर को राजीव बंसल की जगह खरोला को एयर इंडिया का चेयरमैन और एमडी बनाने की घोषणा की थी.

सरकार घाटे से जूझ रही एयर इंडिया को उबारने के लिए किसी योग्य चेहरे की तलाश कर रही थी, जो कर्नाटक के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और बंगलूरू मेट्रो के सीएमडी प्रदीप सिंह खरोला पर जाकर ख़त्म हुई. खरोला अभी तक बंगलूरू मेट्रो रेल कार्पोरेशन के एमडी थे. कर्नाटक में खरोला अपनी कार्यप्रणाली और प्रबंध कुशलता के चलते मशहूर हैं. उन्हें लंबे समय तक घाटे में रहे पब्लिक ट्रांसपोर्ट को मुनाफे में ले जाने का श्रेय जाता है.

साल 2000 में खरोला ने बैंगलोर मेट्रोपोलिटिन ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन के चेयरमैन के रूप में इसे घाटे से उबार दिया था. उन्हीं के कार्यकाल में बंगलूरू की सड़कों पर एयरकंडीशन बसें चलना शुरू हुईं. उनकी देख-रेख में ही बंगलूरू में मेट्रो चलना शुरू हुई. लंबे समय से घाटे में चल रही एयर इंडिया को मुनाफे में लाने के लिए उन्हें सरकार द्वारा यह प्रभार दिया गया है. हालांकि चर्चा यह भी है कि सरकार एयर इंडिया को प्राइवेट हाथों में बेचने की तैयारी शुरू कर चुकी है, इसलिए खरोला को लाया गया है, ताकि वह जल्द से जल्द इस काम को अंजाम दे सकें.  

हिमाचल में मौसम की रंगत से पर्यटन गुलज़ार

इंदौर - भू-माफियाओं के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च

भू-वैज्ञानिकों का रुद्रप्रयाग में भूकंप को लेकर सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -