निर्भया मामला: तिहाड़ जेल में डमी को दी गई फांसी, 22 जनवरी को फंदे पर लटकेंगे दरिंदे
निर्भया मामला: तिहाड़ जेल में डमी को दी गई फांसी, 22 जनवरी को फंदे पर लटकेंगे दरिंदे
Share:

नई दिल्ली: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले में फांसी की सजा पाए चारों दोषियों को फंदे से लटकाने की प्रैक्टिस तिहाड़ जेल में डमी पर की गई. जेल अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली की कोर्ट ने सात जनवरी को चारों दोषियों मुकेश (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) के खिलाफ डेथ वॉरंट जारी कर दिया था. 

कोर्ट ने चारों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी देने का फैसला सुनाया है. जेल अधिकारियों की एक टीम ने रविवार को डमी को फांसी देने की प्रैक्टिस की. जेल के उच्च अधिकारियों ने बताया है कि दोषियों के वजन के अनुसार ही डमी बनाई गई थी. डमी के बोरे में मलबा और पत्थर भरे थे. उन्होंने बताया कि दोषियों को जेल क्रमांक तीन में फांसी दी जाएगी. उत्तर प्रदेश जेल प्रशासन ने पुष्टि कर दी है कि चारों दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ से पवन जल्लाद को पहुँचाया जाएगा. 

तिहाड़ जेल प्रशासन ने उप्र जेल प्रशासन से दो जल्लाद भेजने का आग्रह किया है. चारों दोषियों को एक ही समय पर फांसी दी जायेगी. अधिकारियों ने बताया है कि जेल के अधिकारी दोषियों से नियमित संवाद कर रहे हैं ताकि उनका मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहे. इस बर्बर कांड के एक आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित तौर पर ख़ुदकुशी कर ली थी. जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग था और तीन वर्ष तक सुधार गृह में रहने के बाद उसे रिहा कर दिया गया था.

Budget 2020: Real Estate सेक्टर को मंदी से बाहर निकलने की है पूरी तैयारी

RIL, HDFC Bank के साथ इन कम्पनियो के तिमाही रिजल्ट होंगे इस हफ्ते

EPF की ऑनलाइन सेवाएं मिलेंगी इन तीन डॉक्यूमेंट को लिंक कराने से, जाने क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -