लखनऊ में प्रभु की कृपा बरसी
लखनऊ में प्रभु की कृपा बरसी
Share:

लखनऊ : प्रभु की कृपा अब लखनऊ में भी हो गई है. शुक्रवार को प्रभु जब लखनऊ आए. तो लोगों की भीड़ लग गई. प्रभु ने भी लोगों को निराश नहीं किया. और जमकर अपने अधिकारों के अंतर्गत लोगों को उपहार दिए. काफी लंबे समय से चली आ रही लोगों की मांग शुक्रवार को प्रभु ने पूरी करने के लिए शुभारंभ कर दिया है.

लखनऊ के गोमतीनगर में स्टेशन के द्वितीय चरण का शिलान्यास शुक्रवार को किया गया इस दौरान केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने कहा कि 2 वर्ष के अंदर गोमती नगर स्टेशन भव्य रूप में तैयार हो जाएगा.जिसमें होटल के अलावा, 20 एस्केलेटर, बहुमंजिला अंडरग्राउंड पार्किंग, इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा सिस्टम, कर्मचारियों के रहने के लिए 17 मंजिला भवन, बड़े प्रतीक्षालय, यात्री प्लेटफार्म, आदि होंगे, इससे चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ कम होने की संभावना है, इसके साथ ही आलमनगर स्टेशन को भी सैटेलाइट स्टेशन घोषित किया गया है.

उन्होंने सरकारों से अपील की कि सभी को रेल परिवहन के विकास में साथ आना चाहिए और मदद करनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा की गोमती नगर स्टेशन के लिए धन की कमी नहीं होने देंगे. यूपी की जनता से आशीर्वाद मांगते हुए उन्होंने रेलवे और देश की तरक्की की कामना की है. इस दौरान उनके साथ भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. उन्होंने कहा की गोमती नगर स्टेशन बनाने का सपना अटल जी का था जिसने अब आकार लेना शुरू कर दिया है. साथ ही उन्होंने शीघ्र ही लखनऊ में आउटर रिंग रोड का कार्य शुरू होने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि इसी माह इसका कार्य प्रारंभ हो जाएगा.

बताते चलें कि वर्तमान रिंग रोड इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा से, टेढ़ी पुलिया चौराहा, मुंशी पुलिया चौराहा, पॉलिटेक्निक चौराहा से होते हुए बाराबंकी और फैजाबाद सड़क की ओर निकलती है. जिस पर ट्रकों की वजह से हमेशा जाम लगा रहता है. यदि यह सपना साकार हुआ तो लखनऊ वालों को एक बड़े जाम से निजात मिलने की उम्मीद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -