भगवान महावीर के जयकारे के साथ निकली प्रभात फेरी
भगवान महावीर के जयकारे के साथ निकली प्रभात फेरी
Share:

उज्जैन। शनिवार को शहर में दिगंबर और श्वेताम्बर जैन समाज ने संयुक्त रूप से प्रभातफेरी निकाली। प्रमुख मार्गों से होती हुई यह प्रभात फेरी फव्वारा चौक स्थित महावीर कीर्ति स्तंभ पहुंची, जहां ध्वज वंदन कर भगवान महावीर स्वामी के जयकारे लगाए गए। 

शहर में बीते दो दिनों से महावीर जयंती कार्यक्रम का उल्लास बिखर रहा है। शनिवार को जहां संयुक्त रूप से दोनों जैन समाजों ने प्रभात फेरी का आयोजन किया तो वहीं रविवार को भी जन्म कल्याणक के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जैन मंदिरों में होंगे। रविवार को सुबह 8 बजे ऋषभ देव मंदिर खाराकुंआ और दिगम्बर जैन मदिर नमक मंडी से जन्म कल्याणक का वरघोड़ा निकाला जाएगा।

समापन के बाद श्वेताम्बर जैन समाज का स्वामी वात्सल्य का आयोजन सामाजिक न्याय परिसर आगर रोड पर होगा। इधर शनिवार की सुबह प्रभात फेरी खाराकुंआ स्थित ऋषभ देव मंदिर से शुरू हुई। यह प्रमुख मार्गों से होती हुई फव्वारा चौक स्थित महावीर कीर्ति स्तंभ पहुंची, जहां दोनों समाज के प्रतिनिधियों ने ध्वज वंदन किया। इसी तारतम्य में शनिवार की शाम को ही कीर्ति स्तम्भ पर 2717 दीपों से भव्य आरती संपन्न की गई तो वहीं दोपहर में महावीर जैन धर्मशाला रंग महल पर विशाल महिला सम्मेलन का भी आयोजन किया गया।

महाअष्टमी पर पूजा देवी को, मंदिर में दीपों का उजास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -