सफ़ेद बालों को काला करते हैं आलू के छिलके
सफ़ेद बालों को काला करते हैं आलू के छिलके
Share:

पहले के समय में सफेद बालों को बढ़ती उम्र की निशानी माना जाता था. ज्यादातर लोगों के बाल 30 की उम्र पार करने के बाद ही सफेद होते थे. पर आज के समय में छोटे-छोटे बच्चों के बाल सफेद होने लगे हैं. लोग अपने बालों को काला करने के लिए कई तरह के डाई का इस्तेमाल करते हैं. मार्किट में मिलने वाले डाई में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते है. आज हम आपको बालों को काला करने के कुछ नेचुरल तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- आलू के छिलकों के इस्तेमाल से आप अपने बालों को काला कर सकते हैं. आलू के छिलकों में भरपूर मात्रा में स्टार्च मौजूद होता है. इसके इस्तेमाल से आप के सफेद बाल बहुत जल्दी काले हो जाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में पानी ले ले. अब इसमें आलू के छिलकों को डालकर 10 मिनट तक उबालें. उबालने के बाद इसे ठंडा करें. अब इसे अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे. 

2- देसी घी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप हफ्ते में दोबारा देसी घी से अपने बालों की मसाज करते हैं तो इससे आपके सफेद बाल बहुत जल्दी काले हो जाएंगे. 

3- सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए कॉफी का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कप पानी में दो चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये गाढ़ा होने लगे तो इसे आंच से उतार कर ठंडा कर लें. अब इसे अपने बालों में लगाएं. 45 मिनट बाद अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार कॉफ़ी का इस्तेमाल करने से आपके बाल काले हो जाएंगे.

 

चेहरे को चमकदार बनाती हैं बीयर की कुछ बूंदे

जानिए क्या हैं परफ्यूम लगाने के कुछ खास टिप्स

घर में आसानी से करें अपना पेडीक्योर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -