कैंसर जैसी बीमारियों से बचाता है आलू का जूस
कैंसर जैसी बीमारियों से बचाता है आलू का जूस
Share:

आजकल ज़्यादातर लोगो ने आलू का सेवन करना बंद ही कर दिया है क्योकि उनको लगता है की आलू हमारी सेहत को नुकसान पहुंचाने का काम करता है. पर क्या आपको पता है की अगर सही मात्रा में आलू का सेवन किया जाये तो यह हमारी सेहत को बहुत सारे फायदे पहुंचा सकता है. आलू का जूस हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आलू के जूस में भरपूर  मात्रा में आयरन, पोटैशियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन ए, बी और सी पाए जाते है. जो कि सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं.

1-अगर आपके हाथ पैरो में सूजन आ जाती है तो आपके लिए आलू के जूस का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके अलावा जोड़ों में दर्द होने या गठिया की बीमारी में दिन में 2 बार आलू का जूस पीने से आराम मिलता है इसके साथ ही आलू के जूस के सेवन से जोड़ों में रक्त संचार भी बेहतर होता है.

2-अगर अपने दिल को दिल की बीमारी और स्ट्रोक के खतरे से बचाना चाहते है तो आज से ही आलू के जूस का सेवन शुरू कर दे. आलू  का जूस नब्ज के अवरोध, कैंसर, हार्ट अटैक और ट्यूमर को बढ़ने से रोकता है. इसके अलावा आलू के जूस का सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल के लेवल भी कण्ट्रोल में रहता है.

3-अगर आप अपने बढ़ते हुए वजन को कम करना चाहते है तो आलू के जूस का सेवन करे. यह हमारी बॉडी से एक्स्ट्रा वेट को कम करने का काम करता है. अगर सुबह खाली पेट और सोने से 2 या 3 घंटे पहले आलू का जूस का सेवन किया जाये तो यह आपकी भूख को कण्ट्रोल में रखता है जिससे  वजन कम होता है.

प्याज का रस दूर करता है चेहरे के काले दाग

कददू के बीज छुड़वा सकते है शराब पीने की लत

एलोवेरा जेल की मदद से पाए जोड़ो के दर्द से आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -