ब्रिटेन में अनावरण के बाद के शरण नियमों का ब्रेक्सिट ओवरहाल
ब्रिटेन में अनावरण के बाद के शरण नियमों का ब्रेक्सिट ओवरहाल
Share:

ब्रिटेन (यूके) बिना अनुमति के जानबूझकर देश में आने को आपराधिक अपराध बनाने के लिए अपनी शरण प्रणाली में बदलाव करेगा। ब्रिटिश सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि मंत्रियों द्वारा अनावरण किए गए कानून के तहत जानबूझकर बिना अनुमति के यूके पहुंचना एक नया आपराधिक अपराध बन जाएगा। ब्रेक्सिट के बाद का कदम तब आया जब सरकार ने ब्रेक्सिट के बाद यूरोपीय संघ (ईयू) के नागरिकों की आवाजाही की स्वतंत्रता को पहले ही समाप्त कर दिया था और दुनिया भर से प्रतिभाओं का स्वागत करने के लिए एक अंक-आधारित आव्रजन प्रणाली शुरू की थी।

रिपोर्टों के अनुसार, मंगलवार को संसद में प्रवेश करने वाला राष्ट्रीयता और सीमा विधेयक, अवैध रूप से ब्रिटेन में प्रवेश करने वालों के लिए रहना कठिन बनाने के लिए अवैध आव्रजन की चुनौती से निपटता है। अन्य उपायों में उन लोगों को हटाने के लिए हर संभव प्रयास करना शामिल है जो अवैध रूप से एक सुरक्षित देश से यात्रा करके देश में प्रवेश करते हैं, जिसमें वे शरण का दावा कर सकते थे, और ब्रिटेन से किसी को सुरक्षित देश में निकालना आसान बनाना, जबकि उनके शरण का दावा संसाधित किया जाता है।

"बहुत लंबे समय से, हमारी टूटी हुई शरण प्रणाली ने सिस्टम को धोखा देने वाले नीच आपराधिक गिरोहों की जेबें ढीली कर दी हैं। यह उन कमजोर लोगों के लिए उचित नहीं है जिन्हें सुरक्षा की आवश्यकता है या ब्रिटिश जनता जो इसके लिए भुगतान करती है। यह कार्रवाई करने का समय है," गृह सचिव प्रीति पटेल ने एक बयान में कहा। पटेल ने कहा कि इस कानून ने ब्रिटिश लोगों को अपनी सीमाओं पर पूर्ण नियंत्रण लेने की आशा दी और एक निष्पक्ष लेकिन दृढ़ प्रणाली का मार्ग प्रशस्त किया जो उन गिरोहों के व्यापार मॉडल को तोड़ देगा जो ब्रिटेन में खतरनाक और अवैध यात्रा की सुविधा प्रदान करते हैं और उन्हें हटाने में तेजी लाते हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार 2021: केंद्रीय मंत्रिमंडल में आज फेरबदल की है उम्मीद

बॉलीवुड जगत में दौड़ी शोक की लहर, दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का हुआ निधन

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में अधिकारी द्वारा दावा किए गए संदिग्ध बिलों की रिपोर्ट का किया खंडन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -