'क्रिसमस में कम खर्च करें', पोप ने सलाह देते हुए की यूक्रेन की मदद की अपील
'क्रिसमस में कम खर्च करें', पोप ने सलाह देते हुए की यूक्रेन की मदद की अपील
Share:

पोप फ्रांसिस ने लोगों से क्रिसमस के उपहारों और समारोहों पर कम खर्च करने के लिए कहा है। जी हाँ, उन्होंने लोगों से यह खास अपील की है। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने इसी के साथ ही बचे हुए पैसों को युद्धग्रस्त यूक्रेन में दान करने का आह्वान भी किया है। आपको बता दें कि फ्रांसिस ने वेटिकन में अपने साप्ताहिक संबोधन के दौरान यह सभी बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने कहा, "क्रिसमस मनाना अच्छा है। लेकिन क्रिसमस के खर्च को थोड़ा कम करें।''

अवैध कब्रों-मजारों को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

आप सभी को हम यह भी बता दें कि रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है। पश्चिमी देश खुलकर यूक्रेन के समर्थन में उतरे हैं और लगातार रूस का विरोध कर रहे हैं। जी दरअसल उन्होंने कहा, "अधिक विनम्र उपहारों के साथ अधिक विनम्र क्रिसमस मनाएं। आइए हम इस दौरान जो बचाते हैं उसे यूक्रेनी लोगों को भेजें, जिन्हें इसकी आवश्यकता है।" आपको यह भी जानकारी दे दें कि युद्ध के लगभग 10 महीने बीत चुके हैं। जैसे-जैसे सर्दी शुरू होती है, रूस यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे पर दबाव डालता है। इसी के साथ ही लड़ाई से होने वाली कठिनाई बढ़ जाती है।

वहीं मिसाइल हमले यूक्रेन को पंगु बना रहे हैं और इसके कारण यूक्रेन के शहरी क्षेत्रों में बिजली, हीटिंग, पानी और फोन सेवा का समय-समय पर नुकसान हुआ है। जी हाँ, ऐसे में पोप ने कहा, ''यूक्रेनियन इस हद तक प्रभावित हैं कि वे आज भूखे हैं और ठंड से पीड़ित हैं। इतने सारे लोग मर रहे हैं, क्योंकि वहां कोई डॉक्टर या नर्स नहीं हैं।" आपको यह भी जानकारी दे दें कि बीते मंगलवार को यूक्रेन के सहयोगियों ने रूस के हमले का सामना करने में मदद करने के लिए अतिरिक्त एक अरब यूरो देने का वादा किया।

मुश्किलों में फराह के पति, गुंडे और रेपिस्ट से की थी CM योगी की तुलना

'निकाह में डीजे बजे तो निकाह कराने से इनकार कर दें', मुस्लिम संगठन

भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री थे सरदार वल्लभभाई पटेल, जानिए उनसे जुड़े ये किस्से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -