वैष्णो देवी दर्शन के लिए मिलता रहेगा टट्टू का सहारा
वैष्णो देवी दर्शन के लिए मिलता रहेगा टट्टू का सहारा
Share:

जम्मू : माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए लम्बी पहाड़ी चढ़कर जाना पड़ता है. और यहाँ इस पहाड़ी को ना चढ़ पाने वालों के लिए टट्टू का सहारा मौजूद है. मामले में कुछ समय पहले यह खबर सामने आई थी कि यह पशु क्रूरता है और इस कारण यहाँ बैटरी से चलने वाली कारों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. बताया जा रहा है कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के द्वारा वैष्णोदेवी गुफा मंदिर तक नए रास्ते के द्वारा भक्तो को ले जाने के लिए बैटरी चलित कारों से जुडी किसी भी योजना को लेकर मना किया जा चूका है.

इस मामले में ही यह भी सुनने में आया है कि यहाँ मजदूरों, टट्टूवालों और साथ ही पिट्ठुओं के द्वारा बैटरी कारों के इस्तेमाल को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया गया था. जबकि इसके साथ ही श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारीयों ने मामले में यह कहा है कि इन कारों का इस्तेमाल सामान ले जाने के साथ ही यहाँ से किसी आपात की स्थिति से निकलने के लिए किया जाना है.

इस धरने के बाद बोर्ड के चेयरमैन राज्यपाल एनएन वोहरा के द्वारा यहाँ के उपायुक्त को भी यह निर्देश दिए गए है कि तत्काल रूप से टट्टुओं के साथ ही उनके मालिकों का पंजीकरण "पशु क्रूरता रोकथाम सोसायटी" के तहत किया जाये.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -