+

अनार के छिलकों से करें चेहरे की झुर्रियों को दूर

अनार के छिलकों से करें चेहरे की झुर्रियों को दूर

चेहरे से झुर्रियों को हटाना चाहती हैं तो आप अनार के छिलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको बता दें इसके छिलके से आपको झुर्रियां नहीं होंगी और आप अपनी उम्र से कहीं अधिक यंग दिखाई देंगी. तो चलिए आपको बता देते हैं अनार का छिलके कैसे काम करता है. 

दरअसल, अनार के छिलके में एन्टीमाइक्रोबायल और एन्टीऑक्सिडेंट गुण होता है जो स्किन इंफेक्शन में असरदार रूप से काम करता है. इसका एन्टीऑक्सिडेंट क्वालिटी त्वचा के लिए अस्ट्रिजेन्ट जैसा काम करता है. ये त्वचा के पोरों को और त्वचा को टाइट करके बढ़ते उम्र के लक्षणों को दिखने नहीं देता है. स्टडी के अनुसार अनार का छिलका स्किन को रिपेयर करने और चर्मी को रिजनरेट करने में मदद करता है.

ऐसे करें इस्तेमाल 
अनार के छिलके को सूखाकर पाउडर बना लें. इस पाउडर को आप हवाबंद जार में स्टोर करके रख भी सकते हैं. ताकि कभी भी आप फेस मास्क, स्कर्ब, फेस पैक के लिए इसका इस्तेमाल कर सके. आप छिलके को फ्रेश क्रश करके भी फेस पैक बना सकते हैं.

* अनार के छिलके को ग्रेट करके क्रश कर लें. 1 बड़ा चम्मच क्रश किया हुआ छिलके का पाउडर लें और उसमें 2 बड़े चम्मच मलाई या क्रीम, 1 बड़ा चम्मच बेसन मिलायें. सबको अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाकर 15-20 मिनट तक रखें. उसके बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें.

* अनार के छिलके के पाउडर में गुलाब का जल डालकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को भी चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के बाद गुनगुने गर्म से धो लें. अगर ज़रूरत महसूस हो तो मॉश्चराइज़र लगा लें.

बालों के लिए लाभकारी है देसी घी, बनेंगे मजबूत और रेशमी

ब्लीच करवाती हैं तो उसके पहले जान लें खास बातें, स्किन को नहीं होगा नुकसान

इस बार फेस्टिवल पर ट्राई करें ड्यूल टोन लिपस्टिक शेड