लॉन्च हुई प्रदूषण कम करने वाली कार
लॉन्च हुई प्रदूषण कम करने वाली कार
Share:

प्रतिवर्ष जून माह में पर्यावरण दिवस सेलिब्रेट किया जाता है ताकि बिगड़ते क्लाइमेट में कुछ सुधार ला सके. वहीं इस वर्ष बढ़ते प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए इंडिया में मिलने वाली इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जिनके इस्तेमाल से पर्यावरण को होने वाली हानियों से बचाएगा. देश के साथ विश्वभर में वाहन का भविष्य अब इलेक्ट्रिक बनता जा रहा है और यहां हम 25 लाख रुपये के बजट में आने वाली  इलेक्ट्रिक कारों के बारें में बताने जा रहे है. हालांकि इंडिया में इस कीमत वाली कारों की बिक्री सस्ती कारों के मुकाबले कुछ कम होती है, लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन असल में पर्यावरण के लिए बेहद ही आवश्यक हैं.

इंडिया में हुंडई ने काफी वक़्त पहले से इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च को लॉन्च कर दिया था जिसका नाम कोना इलेक्ट्रिक है. यहां तक कि ये पहली इलेक्ट्रिक SUV बनी थी जिसे इंडियन मार्केट में पेश किया जाने वाला है. हुंडई कोना ईवी की एक्सशोरूम मूल्य 23.79 लाख रुपये है. ख़बरों का कहना है कि 25 लाख रुपये से कम मूल्य में ये सबसे लंबी रेंज वाली ईवी है जिसे सिंगल चार्ज में 452 किमी तक चलाया जा सकेगा. ह्यून्दे ने इस इलेक्ट्रिक SUV के साथ 39.2 किलोवाट-आवर लिथियम-आयन पॉलिमर बैटरी दी है.

टाटा मोटर्स ने इंडिया में पॉपुलर नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV का नया वर्जन नैक्सॉन EV मैक्स को पेश कर दिया है जिसे लंबी रेंज के साथ पेश किया जाने वाला है. नैक्सॉन ईवी के स्टैंडर्ड मॉडल पर भी ग्राहकों को लंबी वेटिंग मिल रही है जो कि तकरीबन 6 माह की है. नई नैक्सॉन EV मैक्स की शुरुआती एक्सशोरूम का मूल्य 17.74 लाख रुपये रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए 19.24 लाख रुपये तक जा सकता है. नई EV को 2 वेरिएंट्स ZX + और ZX + LUX में लॉन्च किया है जो आगे चलकर 4 ट्रिम्स में बट जा रहे है. नैक्सॉन EV मैक्स में सबसे दिलचस्प बात इसकी रेंज है. एआरएआई की मानें तो सिंगल चार्ज में नई EV को 437 किमी तक चलाया जाने वाला है.

टाटा की इन कारों पर आपको दिया जा रहा शानदार ऑफर

टाटा की इन कारों में मिल रहा बंपर ऑफर

इस स्कूटर के प्राइस में खरीद सकते है 2 नई Royal Enfield

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -