72 घंटे में गिरी फडणवीस सरकार, शिवसेना प्रमुख इस दिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
72 घंटे में गिरी फडणवीस सरकार, शिवसेना प्रमुख इस दिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
Share:

महाराष्ट्र  में सियासी खीचतान के बीच सरकार गठन को लेकर सियासी नाटक लगातार जारी है. 72 घंटो के अंदर मुख्यमंत्री देवेंद्र फणडवीस  और डिप्टी सीएम अजित पवार के फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफे के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में उद्धव ठाकरे  के नाम का ऐलान किया गया. उद्धव ठाकरे गुुरुवार 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. महाराष्ट्र के सीएम बनने के ऐलान के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि 'मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि राज्य का संचालन करूंगा. मैं इसके लिए सोनिया गांधी समेत अन्य लोगों को धन्यवाद देता हूं. उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री के तख़्त पर कई कांटे हैं. उन्होंने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कहते हैं कि हम झुक गए, लेकिन हम झुके नहीं बल्कि साथ आए हैं. उन्होंने कहा कि हम इस महाराष्ट्र को एक बार फिर वैसा महाराष्ट्र बनाएंगे जिसका कभी छत्रपति शिवाजी महाराज ने सपना देखा था.

शिवसेना  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस को मिलाकर बनाए गए महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे  सीधे अपने आवास मातोश्री पर पिता और शिवसेना  संस्थापक बालासाहेब ठाकरे को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.  

इससे पहले मुंबई के ट्राइडेंट होटल में महा विकास अघाड़ी गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ने वहां मौजूद शरद पवार का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. साथ ही यह भी कहा कि वह बड़े भाई (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से मिलने दिल्ली जाएंगे. इसके बाद 'महा विकास अगाड़ी' के विधायकों और नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र सौंपकर शिवसेना  प्रमुख उद्धव ठाकरे  को अपना नेता घोषित किया.

कांग्रेस के बालासाहेब थोराट को नहीं, बल्कि भाजपा के इस विधायक को मिला प्रोटेम स्पीकर का पद

महाराष्ट्र में कौन बनेगा प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल करेंगे नियुक्त

भ्रष्ट्राचार के खिलाफ मोदी सरकार का बड़ा कदम, आयकर अफसरों पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -