कांग्रेस के बालासाहेब थोराट को नहीं, बल्कि भाजपा के इस विधायक को मिला प्रोटेम स्पीकर का पद
कांग्रेस के बालासाहेब थोराट को नहीं, बल्कि भाजपा के इस विधायक को मिला प्रोटेम स्पीकर का पद
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राजनितिक उलटफेर के बीच भाजपा MLA कालिदास कोलम्बकर को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। बता दें कि मंगलवार को शीर्ष अदालत के आदेश के बाद प्रोटेम स्पीकर के लिए विभिन्न पार्टी के नेताओं में रेस लगी हुई थी। ऐसा माना जा रहा था कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट प्रोटेम स्पीकर बनाए जा सकते हैं, किन्तु इस रेस में बीजेपी MLA कालिदास ने पहला स्थान हासिल किया है।

उल्लेखनीय है कि आज महाराष्ट्र में गजब की सियासी उठापटक देखने को मिली. अचानक ही अजित पवार ने राज्य के डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया. आज उन्होंने लगभग 2 बजे अपना इस्तीफा दे दिया. इसके कुछ देर बाद देवेंद्र फडणवीस ने राजभवन जाकर गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा.

इससे पहले अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस को समर्थन दिया था, जिसके बाद दोनों नेताओं ने 23 नवंबर की सुबह आठ बजे शपथ ग्रहण की. अजित पवार के भाजपा को समर्थन देने के निर्णय की भनक किसी को भी नहीं लगी. किन्तु आज शपथ ग्रहण के चौथे दिन दोनों ही नेताओं को अपना त्यापात्र देना पड़ा. लगभग 80 घंटों के अंदर देवेंद्र फडणवीस की सरकार गिर गई.

भ्रष्ट्राचार के खिलाफ मोदी सरकार का बड़ा कदम, आयकर अफसरों पर गिरी गाज

केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में पहली बार मनाया गया संविधान दिवस

चंडीगढ़ : विशाल हरियाणा की बात ने पकड़ा तुल, दिल्ली बने महाप्रदेश की राजधानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -