नकली ब्रांडेड सीमेंट फैक्ट्री का पर्दाफाश

By Jyoti Rajawat
Nov 30 2017 03:31 PM
नकली ब्रांडेड सीमेंट फैक्ट्री का पर्दाफाश

बाराबंकी. शहर के बाहर सुनसान जंगल में चोरी-छिपे एक मकान में नकली सीमेंट की अवैध फैक्ट्री चल रही थी. पुलिस ने छापा मारकर डीजल टैंकर समेत व्हाइट सीमेंट की बोरियां बरामद कीं. मौके से सभी कर्मचारी फरार हो गए.

निकाय चुनाव के दौरान प्रशासनिक अमले  के साथ गश्त पर निकले अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने हाईवे से सटे जंगल से गुज़र रहे थे. इस दौरान इस घर के बाहर से गुज़रते हुए उन्हें डीजल के टैंकर को देख शक हुआ. जब उन्होंने अपनी पुलिस टीम के साथ गोदाम में जा कर देखा तो उनके होंश उड़ गए, क्योंकि इस गोदाम के अंदर सीमेंट और वॉल पुट्टी बनाने का कारखाना चल रहा था.

छापे में मौके से सैकड़ों की संख्या में जेके, रिलायंस और बिरला जैसी नामी कंपनियों की सीमेंट से भरी बोरियां और इन कंपनियों के हज़ारों की संख्या में रखी प्लास्टिक की बोरियां भी बरामद हुईं. यहाँ सीमेंट बनाने की कईं मशीने लगी हुईं थी. यहाँ से कईं बैंकों के एटीएम और क्रेडिट कार्ड भी बरामद हुए. पुलिस ने गोदाम में रखे ड्रमों से डीजल भी बरामद किया. अनुमान है कि पेट्रोल पंप को सप्लाई करने वाले डीजल के टैंकर, पहले फैक्ट्री में आकर चोरी से अपना डीजल उतारते थे. पुलिस की मौजूदगी की भनक लगते ही फैक्ट्री संचालक और अन्य कर्मचारी अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से फरार हो गए. 

क्लास में निर्वस्त्र हो गई 88 छात्राये

शादी के लिए लड़के का धर्म परिवर्तन

रैन बसेरों की खस्ता हालत