शादी के लिए लड़के का धर्म परिवर्तन

By Jyoti Rajawat
Nov 30 2017 01:30 PM
शादी के लिए लड़के का धर्म परिवर्तन

जोधपुर. यहाँ एक हिन्दू लड़की ने मांग की है कि जब उसका मुस्लिम प्रेमी धर्म परिवर्तन करेगा, उसके बाद ही वह उससे शादी करेगी. लड़की ने जिला कोर्ट में अपनी यह मांग रखी.

पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय पूजा जोशी, अपने प्रेमी टैक्सी ड्राइवर मोहसिन खान, के साथ रविवार सुबह भाग गई थी. परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस उसे तलाशते हुए बीकानेर पहुंची और दोनों को ढूंढकर मंगलवार को जोधपुर ले आई . मुस्लिम लड़के और हिन्दू लड़की के भागने की खबर से कुछ हिंदू समूह के लोग भी पुलिस स्टेशन पहुंचे और इसे लव-जिहाद का मामला बताते हुए काफी हंगामा किया. संगठन के लोगों ने मोहसिन की पिटाई भी की.

एसीपी पूजा यादव ने बताया कि “लड़की को अपना बयान दर्ज कराने के जिला कोर्ट लाया गया, जहां सीआरपीसी की धारा 164 के अंतर्गत बयान दर्ज कराते हुए लड़की ने मांग रखी, कि वह मोहसिन से तभी शादी करेगी, जब वह धर्म परिवर्तन कर लेगा. वहीं लड़की ने अपने घर वापस लौटने से इंकार कर दिया. उसने लड़के के धर्म परिवर्तन करने तक, कजिन के घर रहने की बात कही.” एसीपी ने कहा, “लड़की नाबालिग नहीं है इसलिए वह खुद निर्णय ले सकती है कि उसे कहां रहना है. हमने सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद लड़की को छोड़ दिया

90 साल की माँ पर बेटे-बहू का ज़ुल्म

आतंकियों के निशाने पर मुंबई एयरपोर्ट, मिली धमकी

शताब्दी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं