बांग्लादेश के आतंकी संगठन ने पीएफआई के सदस्यों को दी सहायता
बांग्लादेश के आतंकी संगठन ने पीएफआई के सदस्यों को दी सहायता
Share:

लखनऊ: लोकप्रिय फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दो सदस्य, जिन्हें मंगलवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया था, बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन के संपर्क में थे। सूत्रों ने कहा कि दोनों, अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान ने भी अतीत में बांग्लादेश का दौरा किया था और आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए विस्फोटक की व्यवस्था की थी। 

उत्तर प्रदेश एसटीएफ अधिकारियों ने कहा कि असद बदरुद्दीन और फ़िरोज़ खान नाम के दो लोगों ने अतीत में बांग्लादेश का दौरा किया था और आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए विस्फोटक की व्यवस्था की थी। दोनों सदस्य देश के विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी हमलों की एक श्रृंखला की योजना बना रहे थे, जब उन्हें विशेष कार्य बल ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया। दोनों ने अपनी जांच के दौरान स्वीकार किया कि वे लखनऊ, बहराइच, मुज़फ़्फ़रनगर, शामली और मेरठ में स्थित पीएफआई सदस्यों की मदद से एक बहुत बड़ा नेटवर्क तैयार कर रहे थे। 20-25 लोगों की टीम को 'हिट स्क्वॉड' नाम दिया गया था और उन्हें हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण दिया गया था।

अतिरिक्त महानिदेशक कानून-व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने मीडिया को बताया "गिरफ्तार किए गए दोनों पीएफआई सदस्य केरल के हैं और उनका उद्देश्य इंजीनियरिंग हमलों द्वारा समाज में धार्मिक दुश्मनी पैदा करना था।" दोनों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वे लखनऊ, बहराइच, मुजफ्फरनगर, शामली और मेरठ में स्थित पीएफआई सदस्यों की मदद से एक बहुत बड़ा नेटवर्क तैयार कर रहे थे। 20-25 लोगों की टीम को 'हिट स्क्वॉड' नाम दिया गया था और उन्हें हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण दिया गया था। पीएफआई, जो केरल में एक सामाजिक युवा संगठन होने का दावा करता है, कई राज्यों में पुलिस की जांच के दायरे में है।

अमेरिका ने परमाणु समझौते पर ईरान से मिलने की पेशकश की

'अपराधी की उम्र और पेशा नहीं देखा जाएगा...' दिशा रवि की गिरफ्तारी पर अमित शाह के सख्त बोल

डायनामाइट से उड़ाई गई पूर्वराष्ट्रपति ट्रम्प की होटल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -