JNU विवाद :पुलिस ने नारे लगाने वाले बाहरी लोगों की पहचान की
JNU विवाद :पुलिस ने नारे लगाने वाले बाहरी लोगों की पहचान की
Share:

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्दालय में 9 फरवरी को हुए देश विरोधी कृत्य के मामले में जेएनयू द्वारा जारी किए गए जांच रिपोर्ट के आधार पर नारे लगाने वाले बाहरी छात्रों की पहचान की गई है। ये केंद्रीय विश्वविद्दालय में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र व कुछ प्रोफेशनल्स है। जेएनयू द्वारा गठित की गई उच्च स्तरीय कमेटी ने भी अपनी जांच में बाहरी लोगों का जिक्र किया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस ने चार लोगों की पहचान की है, जिनमें एक महिला भी शामिल है।

कहा जा रहा है कि ये सभी छात्र कश्मीरी है। इन्होने ही अन्य छात्रों को भी देश विरोधी नारे लगाने के लिए भड़काया था। फिलहाल मामले की जांच जारी है, इसलिए उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए जा रहे है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में दो भाई शामिल है, इन दोनों की पहचान कई वीडियो के जरिए हुई है। इन दोनों में से एक जेएनयू का और एक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र है।

इनके अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया के भी छात्र है। पुलिस द्वारा पहचान किए गए लोगों में से एक जर्नलिस्ट है, जो एक एनजीओ से जुड़ा हुआ है और अलीगढ़ का छात्र रह चुका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -