सेक्टर-49 मार्केट में नकली नोट चलाने आये दो व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ा
सेक्टर-49 मार्केट में नकली नोट चलाने आये दो व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ा
Share:

मंगलवार शाम सेक्टर-49 मार्केट में सैनिक कॉलोनी पुलिस चौकी के एक एएसआई ने एक-एक हजार के नकली नोट चलाने आए दो युवकों को दबोच कर उनके कब्जे से 15 नोट भी बरामद किए हैं. आरोपियों को बुधवार सुबह को कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है. दोनों आरोपी नोएडा में रहकर नकली नोटों का कारोबार चलाते हैं.थाना एसजीएम नगर में दर्ज मामले के अनुसार सैनिक कॉलोनी पुलिस चौकी के एएसआई योगेश कुमार मंगलवार शाम को अन्य स्टाफ के साथ सेक्टर 49 के मार्केट में गश्त कर रहे थे.

तभी मुखबिर ने सूचना दी कि मूलरूप से बिहार के रहने वाले मोहम्मद वासिब व उमेश कुमार नकली नोटों का कारोबार करते हैं. ये दोनों कुछ देर में मार्केट में पहुंचने वाले हैं. इस पर एएसआई ने मार्केट की मेन सड़क पर नाकाबंदी कर दी. इस बीच दो युवक गेट नंबर 2 की तरफ से आते दिखाई दिए. मुखबिर के इशारा मिलते ही पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ लिया. इनकी पहचान मोहम्मद वासिब निवासी करिहार नासिर जिला कटिहार बिहार व उमेश कुमार मेहता निवासी गांव भवानीपुर जिला सुपोल बिहार के रूप में की गई है.

तलाशी लेने पर मोहम्मद वासिब के पास से एक हजार के दस नोट व उमेश कुमार के पास से एक हजार कुल पांच नकली नोट मिले. जांच में पता चला कि ये नोट नकली हैं. पुलिस को आरोपियों ने बताया कि वह नोएडा में रहते हैं. और फरीदाबाद में पहली बार नोट चलाने आए थे. इस मामले के जांच अधिकारी एएसआई रामकुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर ले लिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -