नए साल के जश्न में असली बोतल में नकली शराब भरकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश
नए साल के जश्न में असली बोतल में नकली शराब भरकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Share:

मुंबई: जैसे जैसे नए साल के दिन करीब आते जा रहे है वैसे-वैसे ही नशीले जहर की तस्करी बढ़ने लग गई है. लेकिन अब इनके दलाल इतने लालची हो गए है की इसमें भी मिलावट और धांधली करने से नही चूक रहे है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहा मुंबई एक्साइज विभाग के उड़न दस्ते ने नए साल के जश्न के लिए रखी गई देशी और विदेश की ब्रांडेड कंपनियों की नकली शराब का पर्दाफाश किया.

यह शराब अलग-अलग जगहों पर रखी गई थी जहा पुलिस ने दबिश देकर 10 लाख से अधिक कीमत की नकली शराब बरामद की है. नए साल के जश्न में लोग जाम छलकाने की होड़ में इतने पागल हो जाते है की उन्हें यह तक होश नही रहता है की जो शराब वह पी रहे है वह नकली है या असली. बस इसी बात का फायदा उठाने के लिए शराब माफिया धांधली करते हुए असली शराब की बोतल में नकली शराब भरकर लोगो के सामने परोस रहे है. जो विह्स्की 5 हज़ार से लेकर 3 हज़ार तक की कीमत की होती है उन्हें शराब माफिया आधी कीमत में बेचकर लोगो के साथ ठगी करते है.

वही इस मामले में आबकारी विभाग का कहना है की नकली शराब माफिया पहले असली शराब की खाली बोतल को स्क्रैप में खरीदते हैं और फिर उसमें आधी शराब असली और आधी नकली सुगंधित मिलावटी चीजों के जरिये बनाई शराब भर देते हैं. लोगो को पता ना चले इसलिए इसके ढक्कन को चीन से बनवाकर मंगाया जाता है. लोगों को कस्टम से छुड़ाई शराब कह कर कम कीमत में बेचते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -