छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, एक महिला समेत तीन नक्सली गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, एक महिला समेत तीन नक्सली गिरफ्तार
Share:

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने एनॉउंटर के बाद एक महिला नक्सली सहित तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने शुक्रवार को बताया है कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मिर्चीपारा और नहाड़ी गांव के बीच सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर के बाद नक्सली 28 वर्षीय हड़मा मड़काम, कोसी उर्फ शांति (28) और देवा मड़काम (25) को गिरफ्तार कर लिया है।

पल्लव ने बताया कि दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सली कमांडर गुड़ाधुर सहित तक़रीबन दो दर्जन नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद डीआरजी, महिला डीआरजी दंतेश्वरी लड़ाके, एसटीएफ और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के दल को पेट्रोलिंग में रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षा बल मिर्चीपारा और नहाड़ी गांव के जंगल में थे, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से जंगल में भागने लगे। इसी दौरान सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पल्लव ने बताया कि गिरफ्तार किया गया नक्सली हड़मा मलांगिर एरिया कमेटी का एलजीएस डिप्टी कमांडर है। वह 2014 से लेकर अब तक इलाके में हुई कई नक्सली घटनाओं में संलिप्त रहा है। उसके सिर पर तीन लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हड़मा पर अक्टूबर 2018 में हुए नीलवाया हमले में भी शामिल होने का इल्जाम है।

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन लाल निशान में खुला बाजार, 41 हज़ार से लुढ़ककर नीचे आया सेंसेक्स

100 रुपए किलो के पार पहुंची प्याज की कीमतें, सरकार के पास ये है एकमात्र विकल्प

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -