POK पाक का हिस्सा है और रहेगाः फारुक अब्दुल्ला
POK पाक का हिस्सा है और रहेगाः फारुक अब्दुल्ला
Share:

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के शुरु होते ही विवादास्पद बयानों का सिलसिला भी शुरु हो गया है। जम्मू-कश्मीर के पू्र्व उपमुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर (POK) पाकिस्तान का हिस्सा है और हमेशा रहेगा। कश्मीर भारत का हिस्सा है और हमेशा रहेगा। उन्होने भारत को कश्मीर विवाद पर मशवरा देते हुए कहा कि बातचीत से ही कश्मीर का मुद्दा सुलझेगा न कि झगड़े से।

जम्मू व कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा कि हमें यह कहते हुए कितने साल हो गए कि वो हमारा हिस्सा है लेकिन क्या इसका कोई हल निकाल पाए हम। क्या हम अपना हिस्सा पाक से ले पाए। अब्दुल्ला ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पीओके पाक को सौंपने को तैयार हो गए थे लेकिन तत्कालीन पाक राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ इसपर राजी नहीं हुए। आज पाकिस्तान तैयार है मगर आप बात तो करो। ल़ड़ाई से मामला हल नहीं होगा। चार लड़ाई हमने कर लीं कुछ नहीं मिला। फैसला करना है तो इसी बात पर फैसला हो सकता है।

अब्दुल्ला के इस बयान के बाद से ही कई विपक्षियों ने इस परअपनी प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी है। बीजेपी नेता संजय कौल ने कहा कि Pok हमारा है और रहेगा। इसके लिए सबकी सहमति से प्रस्ताव भी पारित किए गए है। वाजपेयी के बयान पर कौल ने कहा कि इसका मैं खंडन करता हूँ। जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि Pok, जिस पर पाक का कब्जा है, वो भारत का हिस्सा है।

1994 में इस पर सर्वसम्मति से संसद में पास किया जा चुका है। आमिर खान के बयान पर अबदुल्ला ने कहा कि किसने कहा कि वो भारत छोड़ेगा। उसने कब कहा कि वो भारत छोड़ेगा? मैं खुद वहां पर बैठा था। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि क्यों छोड़ेगा देश वो यहीं पर पैदा हुआ हैं। हम इसी मिट्टी के हैं..ये सब प्रोपेगेंडा हैं..हम हिंदुस्तानी मुसलमान हैं और यहीं के हैं। इससे पहले अबदुल्ला बिहार में नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दिखे थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -