पोहा कटलेट अब नए अंदाज़ में
पोहा कटलेट अब नए अंदाज़ में
Share:

हैवी नाश्ते से बोर हो चुके हैं तो ट्राय करें अब पोहा कटलेट नए स्वाद में। ब्रेकफास्ट में कुछ हल्का फुल्का खाना चाहते हैं तो पोहा कटलेट है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन। आइये तो जानते हैं नए अंदाज़ की पोहा कटलेट।

सामग्री

पोहा 1 कप, उबले हुए मैश किए आलू 3, तेल तलने केलिए 2 बडे चम्मच , जीरा1/2 बडे चम्मच , सरसों केदाने 1/2 बडे चम्मच , हल्दी पाउडर 1/4 चम्मच, नमक स्वादानुसार, पनीर चीज कसा हुआ 1/4 कप, नींबू का रस 1/4 चम्मच, नमक स्वादानुसार।

बनाने की विधि-

सबसे पहले पोहे को पानी में पांच मिनट के लिए भिगो दें। अब उसका पानी निकल कर एक तरफ रख लें। अब एक पैन में तेल डालकर गर्म करें उसमें जीरा डालकर चटकाएं। उसके बाद उसमें सरसों के दाने, कटी प्याज और मैदा डालकर दो से तीन मिनट के लिए भूनें। फिर उसमें हल्दी पाउडर भी डाल दें और सारी सामग्री को अच्छी तरह से मिला लें और सारे मिश्रण को एक बाउल में निकाल लें। अब उस मिश्रण में गीला पोहा, आलू, नमक, पनीर व नींबू का रस डालकर मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लें। अब सारे मिश्रण को आठ भागों में बांटकर कटलेट का आकार दें। अब एक पैन में थोडा तेल डालकर गरम करें और कटलेट को एक-एक करके सुनहरा होने तक तलें। लीजिए तैयार है चीवडा कटलेट, इन्हें किसी भी सॉस के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

कश्मीरी दम आलू

खाए इंदौर का प्रसिद्द उसल पोहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -