पीएनबी का मुनाफा बढ़ा, एनपीए घटा
पीएनबी का मुनाफा बढ़ा, एनपीए घटा
Share:

नई दिल्ली: वित्तीय वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में पंजाब नेशनल बैंक को करीब 561 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है. इस दौरान बैंक के मुनाफे में 2 फीसदी की वृद्धि हुई है. गत वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक को 549.4 करोड़ रुपए मुनाफा हुआ था. पीएनबी ने दूसरी तिमाही में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन कर इसने अपना एनपीए भी घटा लिया है. दूसरी तिमाही में बैंक का नेट एनपीए 8.44 फीसदी रह गया है .

बता दें कि तिमाही आधार पर पीएनबी का ग्रॉस एनपीए 13.66 फीसदी से घटकर 13.31 फीसदी हो गया है. सितंबर तिमाही में पीएनबी का ग्रॉस एनपीए 57,721 करोड़ रुपए से घटकर 57,630 करोड़ रुपए हो गया है. यही नहीं वित्तीय वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में पीएनबी की आय भी 3.5 फीसदी बढ़ी है इस दौरान बैंक को 4015 करोड़ आय हुई.जबकि पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बैंक को 3879.8 करोड़ रुपए की आय हुई थी. इसका असर शेयर बाजार पर भी पड़ा है .

नतीजे वाले दिन पीएनबी के शेयरों में तेजी दिखी .गुरूवार को शेयर 197 रुपए के भाव पर बंद हुआ था. वहीं, आज के कारोबार में शेयर 7.61 फीसदी चढ़कर 212के भाव पर पहुंच गया. फिलहाल शेयर में 5 फीसदी की तेजी दिख रही है पिछले एक महीने में बैंक के शेयर में 59 फीसदी की तेजी आ चुकी है.

यह भी देखें

वृन्दावन के बैंक मैनेजर पर विदेशी महिला के रेप का आरोप

पीएम ने भारत की रैंकिंग पर सवाल उठाने वालों को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -