बैंक ने लिए 200 रुपए अधिक, PMO ने वापस दिलाएं
बैंक ने लिए 200 रुपए अधिक, PMO ने वापस दिलाएं
Share:

कानपुर ​: एक बैंक ने कानपुर में एक महिला के अकाउंट से 200 रुपए ज्यादा काट लिए, तो महिला ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय में कर दी। पीएमओ ने न सिर्फ उसकी शिकायत सुनी बल्कि सूद समेत पैसे भी दिलवाए। पीएमओ ने इस संबंध में बैंक को पत्र लिखा, तो घबराए बैंक ने खुद ही सारे पैसे वापस कर दिए। कानपुर के इंद्रा नगर में रहने वाली चंद्रा मिश्र का स्टेट बैंक में अकाउंट है।

चंद्रा ने अपने पति के 20 लाख के एक्सीडेंटल इंश्योरेंस को रिन्यू करवाया। चंद्रा ने दिसम्बर, 2015 में 4 लाख के एक्सीडेंटल इंश्योरेंस को रिन्यू करवाने के लिए 200 रुपए जमा किए थे। बैंक की गलती के कारण पति के सिर्फ 200 रुपए लेकर 4 लाख का इंश्योरेंस किया गया जबकि 20 लाख के इंश्योरेंस में 1000 रुपए लगते है।

जब चंद्रा ने ये बात बैंक को बताई तो उन्होने 1000 रुपए लेकर इंश्योरेंस रीन्यू कर दिया और चंद्रा से 1000 की जगह 1200 रुपए लिए गए। जब चंद्रा ने पहले जमा किए गए 200 रुपए मांगे, तो बैंक ने दौड़ाना शुरु कर दिया। कई बार चक्कर लगाने के बाद भी बैंक ने पैसा नहीं लौटाया, आखिरकार उसने पीएमओ और बैंक के डीजीएम को लेटर लिखा।

बैंट ने कोई रिप्लाई नहीं किया, लेकिन सिर्फ 4 दिनों में पीएमओ ने चंद्रा को जवाब भेजा। पीएमओ ने एख पत्र बैंक को भी भेजा, तो वहां हड़कंप मच गया। बैंट ने इसके बाद 200 रुपए वापस करते हुए 66 रुपए ब्याज भी दिए। इसके बाद चंद्रा ने मोदी का धन्यवाद किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -