न गाड़ी है और न जमीन, फिर भी लखपति है अपने मोदी जी
न गाड़ी है और न जमीन, फिर भी लखपति है अपने मोदी जी
Share:

नई दिल्ली : अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास न तो खुद की कार है और न ही जमीन, बावजूद इसके उनके पास लाख रूपये का नकदी बैलेंस है। अर्थात मोदी जी कुछ भी न होते हुये सब कुछ है। दरअसल पीएम मोदी एवं उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों की संपत्ति आदि के बारे में सूचना अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई थी। ऐसा नहीं है कि मोदी या उनके मंत्रियों के बारे में चाही जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने देना उचित नहीं समझा, बल्कि उसे सार्वजनिक रूप से साझा कर दिया गया है। हालांकि मोदी की संपत्ति का ब्यौरा 31 मार्च 2016 तक की अवधि का ही दिया गया है परंतु संभवः मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री होंगे, जिनकी संपत्ति सार्वजनिक रूप से दे दी गई है।

कार, जमीन नहीं परंतु बैंक बैलेंस

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के पास न तो स्वयं की कार है और न ही कहीं जमीन। उनके पास बैंक बैलेंस जरूर है और वह भी करीब 2 लाख रूपये का। इसके अलावा उनकी जीवन बीमा पाॅलिसी भी है, जो लगभग 3 लाख रूपये की बताई गई है। हाॅं अपने मोदी जी निवेश करने में भी पूरा विश्वास रखते है और इसके चलते ही उन्होंने 20 हजार रूपये का निवेश किया है। इसके साथ ही उन्होंने नेशनल सेविंग सार्टिफिकेट लिया है, जिसकी राशि 3 लाख रूपये है। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भविष्य को संजोने में विश्वास रखते है, बजाय बैंक बैलेंस रखने के।

4 अंगूठियों के मालिक भी है

सूचना के अधिकार के तहत दी गई जानकारी के अनुसार मोदी के पास बैंक बैलेंस, बचत सार्टिफिकेट आदि के अलावा सोने की अंगूठियां भी है। सोने की अंगूठियां कुल 4 है और इनकी वजन 45 ग्राम है। सोने की अंगूठियों के अलावा अन्य ज्वेलरी के भी वे मालिक है तथा असकी कीमत एक लाख से अधिक बताई गई है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी किसी बैंक से या संस्था से ऋणी नहीं है।

पीएम मोदी के भाषण का समर्थन करने वाले बलूच राष्ट्रवादी नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का मामला
 

संविधान के दायरे में निकालेंगे कश्मीर समस्या का स्थाई हल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -