9 बजे पीएम हाजिर है, आधे दिन में निपटा दिए तीन मीटिंग
9 बजे पीएम हाजिर है, आधे दिन में निपटा दिए तीन मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: पांच दिनों में पांच देशों की यात्रा कर लौटे 64 साल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश पहुंचने के बाद भी आराम के मूड में नहीं है. वो हमेशा की तरह सुबह 9 बजे दैनिक बैठक के लिए तैयार थे औऱ दोपहर के लंच से पहले उन्होने तीन मीटिंग्स अटेंड की।

उनके साथ विदेश यात्रा पर गए एक अधिकारी से जब मोदी की थकान के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि काम के प्रति उनकी अलग मानसिक संरचना है. मोदी की इस उम्र में भी चुस्ती-फुर्ति का कारण उनका सादा जीवन, सात्विक भोजन और योग है।

अधिकारी ने बताया कि ये पीएम का ही निर्णय था कि दिन में यात्रा और रात में सफर करके पांच देशों की यात्रा पांच दिनों में पूरी की जाए. इसी कारण उन्होने 140 घंटे में अफगानिस्तान, कतर, स्विटजरलैंड, अमेरिका और मैक्सिको की करीब 33000 किमी की यात्रा को मुमकिन किया।

इस दौरान मोदी ने 45 से ज्यादा मीटिंग की और करीब 44 घंटे सफर में बिताए, जिसमें ज्यादातर सफर रात में किया गया. अधिकारी ने बताया कि मोदी का कहना था कि अमेरिका को छोड़कर सभी देशों में मीटिंग दिन में रखी जाए।

स्विटजरलैंड, अफगानिस्तान और मैक्सिकों में तो उनके साथ गया डेलीगेशन अपना सामना तक विमान से नहीं उतार पाया. इस यात्रा के दौरान सबसे अधिक 48 घंटे अमेरिका में और सबसे कम वक्त मैक्सिको में बिताया. मैक्सिको के राष्ट्रपति के साथ डिनर करने के बाद मोदी वापस विमान में बैठ गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -