भारत पहुंची ब्रिटेन की प्रधानमंत्री, करेंगी PM मोदी से भेंट
भारत पहुंची ब्रिटेन की प्रधानमंत्री, करेंगी PM मोदी से भेंट
Share:

नई दिल्ली : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे भारत आ चुकी हैं वे तय कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय भारत दौरे पर पहुंची। रविवार को भारत आई टेरीजा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी। माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच रक्षा, कारोबार और अन्य मसलों पर चर्चा की जा सकती है। दूसरी ओर दोनों ही देश संयुक्त तौर पर एक बयान जारी कर सकते हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री की प्रवक्ता द्वारा कहा गया है कि दोनों ही देशों के नेताओं द्वारा नईदिल्ली के हैदराबाद हाउस में दोपहर के भोज का आयोजन होगा।

भारत ब्रिटेन के बीच विभिन्न मसलों पर होने वाले करारों और दोनों ही देशों के रिश्तों को लेकर नेता चर्चा करेंगे। ब्रिटेन के यूरोपीय संघ को छोड़ने को लेकर टेरीजा की यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। नई दिल्ली में होने वाली यात्रा के तहत वे राजघाट और इंडिया गेट की यात्रा भी कर सकती हैं।

टेरीजा के दिल्ली के इंडिया गेट जाने का कार्यक्रम भी है, हालांकि दिल्ली में प्रदूषण का असर है ऐसे में ब्रिटेन के नेता व प्रतिनिधिमंडल प्रदूषण को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। संभावना है कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में ब्रिटेन भारत के साथ कुछ पहल कर सकता है।

भारत से ब्रिटेन व्यापारिक संबंधों पर भी चर्चा करेगा। टेरीजा ने कहा कि भारत और ब्रिटेन एतिहासिक, सांस्कृतिक और कई तरह से एक साथ जुड़े हैं। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत का नेतृत्व ऐसे प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है जो दूरगामी सोच रखते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -