प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का डेटा हुआ लीक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का डेटा हुआ लीक

आजकल साइबर हमले आम लोगों को ही नहीं बल्कि देश के प्रमुख व्यक्तित्व को भी परेशान कर रहे हैं । साइबर हमलावरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का डाटा भी नहीं बख्शा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी का पर्सनल वेबसाइड डेटा कथित तौर पर डार्क वेब पर लीक हुआ है।  कहा जा रहा है कि लीक हुए आंकड़ों में लाखों लोगों की व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी की पर्याप्त मात्रा शामिल है। सूचना में नाम, ईमेल पते और मोबाइल नंबर शामिल हैं।

आपको बता दें कि यह पहला साइबर अटैक नहीं है क्योंकि पिछले महीने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था।  उस समय कई ट्वीट पोस्ट किए गए थे जिसमें लोगों से पीएम के नेशनल रिलीफ फंड में क्रिप्टोकरेंसी दान करने की मांग की गई थी ।

साइबरस्पेस फर्म साइबल ने दावा किया कि यह पीएम की वेबसाइट के डेटाबेस को डार्क वेब पर उपलब्ध होने के बारे में 10 अक्टूबर को टाल दिया गया था। डेटा लीक का विश्लेषण करने पर, फर्म को कथित तौर पर 5,74,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी मिली, जिनमें से 2,92,000 से अधिक लोग वेबसाइट के माध्यम से दान करने के लिए उपस्थित हुए। भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम (CERT-In) ने इस मामले पर तुरंत प्रतिक्रिया नहीं दी। डार्क वेब पर कथित लीक के जवाब में कोई आधिकारिक बयान भी नहीं आया है।

इस कारण चढ़ाया जाता है शनि देव को तेल

आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया ने घटाया खर्च, बचाई आधी सैलरी

बिहार चुनाव में सामने आया 'जिन्ना' का जिन्न, कांग्रेस-भाजपा में शुरू हुआ घमासान