पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे PM मोदी
पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : पंचायत के प्रतिनिधियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधनों का लाभ मिल सकेगा। इस दौरान राज्य के लगभग 3 हजार पंचायत प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को झारखंड में पंचायती राज सम्मेलन को संबाधित करेंगे। सम्मेलन का देशभर में विभिन्न ग्राम सभाओं तक सीधा प्रसारण होगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के जमशेदपुर में पंचायती राज दिवस के अवसर पर पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। वे केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और सिक्किम जैसे अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों को पुरस्कृत भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि इन राज्यों में पंचायतों को सबसे ज़्यादा अधिकार मिले हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन राज्यों को संचयी अंतरण सूचकांक पुरस्कार देने के अतिरिक्त बीते तीन वर्ष में पंचायतों को सर्वाधिक अधिकार देने वाले राज्यों की वृद्धि अंतरण सूचकांक पुरस्कार प्रदान करेंगे।

पीएम के कार्यक्रम के लिए कुछ राज्यों में बैठकों का आयोजन हो रहा है तो दूसरी ओर  पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु, पुदुचेरी में पंचायती राज दिवस को लेकर आयोजित की गई बैठकों का आयोजन नहीं होगा। क्योंकि इन राज्यों में चुनाव का आयोजन होना है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -